Mohan Bhagwat MP Visit
Mohan Bhagwat MP Visit Social Media
मध्य प्रदेश

धर्म संस्कृति सभा का आज बुरहानपुर में आयोजन, RSS प्रमुख मोहन भागवत ने की शिकरत

Deeksha Nandini

Mohan Bhagwat MP Visit: मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में आज धर्म संस्कृति सभा का आयोजन किया गया, जिसमें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डा. मोहन भागवत और बद्रिकाश्रम हिमालय के संत स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती शामिल हुए। संघ प्रमुख मोहन भागवत आज से 3 दिवसीय मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। वे आज और कल 2 दिन बुरहानपुर में रहेंगे। RSS प्रमुख मोहन भागवत यहां दो दिन कार्यक्रमो में शामिल होंगे इसके बाद 18 अप्रैल को जबलपुर पहुंचेंगे।

सभा रेवा गुर्जर भवन में सुबह से जारी :

मध्यप्रदेश के दौरे पर रविवार सुबह संघ प्रमुख महाजनादेश के साथ मंदिर पहुंचे श्री राम दरबार के दर्शन किए। स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य भी हैं। इस सभा में नाथ पीठाधीश्वर अमरावती स्वामी जितेंद्र नाथ, महामंडलेश्वर स्वामी हरिहरानंद महाराज, स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती, नागपुर के राजे मुधोजी भोसले सहित निमाड़ क्षेत्र के कई संत हुए। सभा रेवा गुर्जर भवन में रविवार सुबह से जारी है।

भागवत 18 अप्रैल को जबलपुर दौरे पर:

दरअसल, 1933 में RSS की पहली शाखा यहीं से शुरू हुई थी। इसे लेकर संघ और बीजेपी नेताओं ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। संघ प्रमुख मोहन भागवत 17 दिन में दूसरी बार मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। माना जा रहा है कि वे यहां खंडवा-बुरहानपुर के संतों के साथ बैठक और धर्म-संस्कृति सभा को भी संबोधित कर सकते है। इसके अलावा भागवत 18 अप्रैल को जबलपुर दौरे पर रहेंगे। जबलपुर में राम कथा और संत समागम में शामिल होंगे। इसके बाद वे स्वामी श्यामदेवाचार्य की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। कार्यक्रम में उत्तरप्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी जबलपुर पहुंचेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT