महिला के खिलाफ FIR
महिला के खिलाफ FIR Social Media
मध्य प्रदेश

एक करोड़ ले लिए जमीन की रजिस्ट्री नहीं करवाई, जांच के बाद महिला के खिलाफ FIR

Pradeep Chauhan

इंदौर,मध्यप्रदेश । भंवरकुंआ पुलिस ने कई शिकायतों और लंबी चौड़ी जांच के बाद एक महिला के खिलाफ ठगी का केस दर्ज किया है। आरोपी महिला ने जमीन के नाम पर एक करोड़ रूपए ले लिए इसके बाद जिस जमीन का सौदा किया उसी जमीन को किसी दूसरे को बेचने की कोशिश कर रही थी। पैसे लेने के बाद भी फरियादी को न तो रजिस्ट्री की गई और न ही रूपए वापस किए गए तो उन्होंने पुलिस में शिकायत की। मंजीत उर्फ मोनू की शिकायत पर रीता कानूनगो निवासी मिश्र नगर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

पीडि़त के मुताबिक 2018 में पटवारी हल्का नंबर 14 की कुल 21 हजार वर्गफीट की जमीन का सौदा किया था उसने इसके बदले में एक करोड़ रूपए में अनुबंध किया था । इसके तहत तब अक्टूबर 2018 में 21 लाख रूपए आरटीजीएस के माध्यम से रीता कानूनगो के खाते में डाल दिए थे। इसके अगले पांच महिनों में चार किस्तों में कुल 79 लाख रूपए नकद दे दिए थे। इसकी प्राप्ति रसीद रीता कानूनगो ने उन्हें दी थी। इस सौदे के कुछ दिन आरोपी वंहा पर आई और उनकी अनुपस्थिति में जमीन पर गई। वह उसके साथ में कुछ और लोगों को लेकर आई थी। प्लाट पर लगे ताले भी तोड़ दिए गए और इस जमीन को एक बार फिर बेचने के लिए उसे अपना बताया। जब विरोध किया तो रीता कानूनगो ने कहा कि मेरे खिलाफ कोर्ट में 10 -12 केस पहले से चल रहे हैं वह और एक नया केस लगा दे। वह कोर्ट केस से डरती नहीं है। वह यह कोर्ट में साबित कर देगी कि जो रसीदें आपके पास में हैं वह नकली है।

टीआई भंवरकुंआ शशिकांत चौरसिया ने बताया कि फरियादी से जमीन का सौदा किया और थोड़े थोड़े करके पूरे रूपए ले लिए। इसके बाद उस जमीन की रजिस्ट्री भी नहीं की। फरियादी को उसके रूपए भी वापस नहीं किए गए। इसके साथ ही जमीन का किसी दूसरे को बेचने की तैयारी थी इस तरह से आरोपी ने ठगी की है। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और कार्रवाई की जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT