Digvijay letter to the Governor
Digvijay letter to the Governor RE- Bhopal
मध्य प्रदेश

दिग्विजय का राज्यपाल को खत- "कहा तेंदूपत्ता संग्राहकों के हित में जारी दिशा निर्देशों का सख्ती से करायें पालन"

gurjeet kaur

Digvijay letter to the Governor: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने राज्यपाल मंगुभाई पटेल को तेंदूपत्ता संग्राहकों के हित में जारी किये गए दिशा निर्देशों को लेकर खत लिखा है। उन्होंने विधायक, डॉ. हिरालाल अलावा के द्वारा दर्ज की गयी शिकायत पर भी एक्शन लेने की मांग की है। दरअसल डॉ. हिरालाल अलावा ने तेंदूपत्ता शुद्ध लाभ राशि के सम्बन्ध में म.प्र. लघु वनोपज सहाकारी संघ भोपाल द्वारा शासन के आदेशों का पालन नही किये जाने की शिकायत राज्यपाल से की थी जिस पर अभी एक्शन नहीं लिया गया है। इसी विषय को लेकर कांग्रेस नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को खत लिखा है।

दिग्विजय ने राज्य्पाल को लिखे अपने खत में कहा है कि, "मध्यप्रदेश शासन द्वारा वर्ष 1998 में तेन्दूपत्ता के शुद्ध लाभ की पूरी राशि प्राथमिक वनोपज सहकारी समिति को दिया जाना था, इसमें से समितियों को 50 प्रतिशत राशि संग्रहकों को नगद वितरित करने एवं 25 प्रतिशत राशि वन विकास के लिये तथा 25 प्रतिशत राशि ग्रामीण विकास पर खर्च करने के निर्देश दिये गये थे। इसी प्रकार वर्ष 2006 एवं 2012 में इस प्रतिशत में संशोधन कर 70 प्रतिशत एवं 15-15 प्रतिशत दिये जाने के निर्देश दिये गये परन्तु मध्यप्रदेश लघु वनोपज सहकारी संघ द्वारा कभी भी इन आदेशों का पालन नहीं किया गया है।"

Digvijay letter

डॉ. अलावा ने जनजातीय समुदाय के तेन्दुपत्ता संग्राहकों को न्याय दिलाये जाने का निवेदन राज्यपाल से किया था। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी अब इस विषय पर राज्यपाल से अनुरोध किया है कि सभी तथ्यों की जांच कर समय-समय पर जारी निर्देशों का सख्ती से पालन कराये जाने के निर्देश जारी करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT