Digvijay Singh On Ramlala
Digvijay Singh On Ramlala RE - Bhopal
मध्य प्रदेश

पूर्व CM दिग्विजय सिंह बोले - भगवान राम की मूर्ति बाल स्वरूप में हो कर मां कौशल्या की गोद में होनी चाहिए

Author : Himanshu Singh

मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का भगवान राम पर बड़ा बयान सामने आया है। भगवान राम की मूर्ति पर दिग्विजय सिंह ने कहा है कि रामजन्मभूमि मंदिर में भगवान राम की मूर्ति बाल स्वरूप हो कर मां कौशल्या की गोद में होना चाहिए। लेकिन जो मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है वह तो बाल स्वरूप की नज़र नहीं आती है।

पूर्व सीएम ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'X' पर ट्वीट कर कहा कि 'मैं तो शुरू से यही कह रहा हूं जिस राम लला की मूर्ति रखे जाने पर विवाद हुआ विध्वंस हुआ वह कहां है? दूसरी मूर्ति की क्या आवश्यकता थी? हमारे गुरु स्व द्वारिका व जोशीमठ में शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद जी महाराज ने यह भी सुझाव दिया था कि राम जन्म भूमि मंदिर में भगवान राम की मूर्ति बाल स्वरूप हो कर मां कौशल्या की गोद में होनी चाहिए, लेकिन जो मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है वह तो बाल स्वरूप की नजर नहीं आती है।

बता दें कि गुरुवार को रामलला की प्रतिमा को गर्भ गृह में प्रवेश कराया गया है। उस दौरान 3 - 4 घंटे की पूजा और अनुष्ठान के बाद रामलला को उनके गर्भगृह और नवनिर्मित सिंहासन पर बैठाया गया है।

रामलला की प्रतिमा गर्भ गृह में हुई विराजित

यह भी पढ़ें

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT