Digvijay Singh Wrote Letter to Chief Election Commissioner
Digvijay Singh Wrote Letter to Chief Election Commissioner RE - Bhopal
मध्य प्रदेश

MP Politics : पूर्व CM दिग्विजय सिंह ने की भिंड कलेक्टर को हटाने की मांग, मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखा पत्र

Himanshu Singh

हाइलाइट्स

  • लहार विधानसभा में गड़बड़ियों को लेकर पूर्व सीएम ने लिखा पत्र।

  • दिग्विजय सिंह ने चुनाव आयुक्त से की कलेक्टर को हटाने की मांग।

  • पत्र में आरोप लगाया कि वोटिंग के दिन एजेंट्स को अंदर नहीं जाने दिया।

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखा है। उन्होंने भिंड जिले की लहार विधानसभा में हुई गड़बड़ियों का आरोप लगाया है। दिग्विजय सिंह ने पत्र में लिखा है कि मतपत्र से छेड़छाड़ की गई है और वोटिंग के दिन कांग्रेस एजेंट्स को अंदर नहीं जाने दिया गया है। वहीं उन्होंने भिंड कलेक्टर को हटाने की भी मांग की है।

भिंड कलेक्टर को हटाने की भी मांग की

दिग्विजय सिंह ने पत्र में लिखा है कि लहार विधानसभा क्षेत्र के 500 से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों को पोस्टल बैलट इश्यू नहीं किए गए हैं। उन्होंने कहा कि 11 नवंबर को ही इसकी शिकायत की गई थी, लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया। इस वजह से कर्मचारी वोट नहीं डाल पाए। कर्मचारियों ने इसकी शिकायत भी की है।

आगे लिखा कि लहार विधानसभा में ही कांग्रेस प्रत्याशी और इलेक्शन एजेंट को यह जानकारी तक नहीं दी गई कि पोस्टल बैलट कहां रखे गए हैं। बाद में राज्य निर्वाचन आयुक्त के हस्तक्षेप से 19 नवंबर की रात जानकारी मिली कि पोस्टल बैलट लहार के ITI में रखे गए हैं।

20 नवंबर की सुबह इलेक्शन एजेंट नरेश सिंह चौहान, ARO नवनीत शर्मा के साथ निरीक्षण करने ITI पहुंचे तो यहां पोस्टल बैलट में छेड़छाड़ पाई गई। जिन बॉक्स में पोस्टल बेलेट्स को रखा गया था, उनमें से कुछ की सील टूटी हुई थी। साथ ही पोस्टल बैलेट्स का बंडल बनाकर उन्हें अलग-अलग बक्सों में रखा जा रहा था।

इलेक्शन एजेंट नरेश सिंह ने जब इसे लेकर आपत्ति जताई तो कहा गया कि भिंड कलेक्टर ने निर्देश दिए थे। दिग्विजय सिंह ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त से मांग की है कि भिंड के कलेक्टर पर नियमों के गंभीर उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई की जाए। उनका भिंड से ट्रांसफर किया जाए। बता दें कि नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह कांग्रेस की टिकट पर लहार से चुनाव मैदान में हैं। वहीं, BJP से अम्बरीष शर्मा मैदान में हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT