दिग्गी का बयान
दिग्गी का बयान Social Media
मध्य प्रदेश

बजट पर दिग्गी की प्रतिक्रिया, कहा- मोदी की कर नीति! हीरा सस्ता-जेवर सस्ते, अनाज महँगा

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में मंगलवार को वित्त वर्ष 2022-23 का बजट पेश किया है, वहीं, बजट को लेकर प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई हैं, सोशल मीडिया पर बजट को लेकर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं, व‍ित्‍त मंत्री न‍िर्मला सीतारमण द्वारा जारी बजट पर अब कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने प्रतिक्रिया दी है।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट के माध्यम से लिखा-

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार के आज पेश किये वार्षिक बजट के प्रावधानों पर कटाक्ष किया है, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट के माध्यम से लिखा-

मोदी जी की कर नीति हीरा सस्ता,

जेवर सस्ते अनाज महँगा,

राजा राम की कर नीति ,

“मणि-माणिक महंगे किए,

सहजे तृण, जल, नाज,

तुलसी सोइ जानिए

राम गरीब नवाज”

कितना फ़र्क़ है।

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट के माध्यम से लिखा-

मोदी है तो महंगाई है : दिग्विजय सिंह

बजट को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया कि राजकोषीय घाटा कांग्रेस सरकार में 3.5 से अधिक नहीं हुआ करता था, अब 6.9 है। इसका मतलब है महंगाई और बढ़ेगी, मोदी है तो महंगाई है।

इससे पहले मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का बयान सामने आया था। बजट पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बयान देते हुए कहा था- किसानों, युवाओं, महिलाओं, नौकरीपेशा वर्ग, मध्यम वर्ग किसी के लिए इस बजट में कुछ नहीं है। यह बजट किसान विरोधी, युवा विरोधी, आमजन विरोधी है। जो थोड़ी बहुत घोषणाएं बजट में की गई हैं, वह भी आगामी पांच राज्यों के चुनावों को देखते हुए ही की गयी है। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा- 7 वर्ष बाद भी अगले 25 वर्ष के झूठे सपने दिखाए जा रहे हैं। जनता को आज पेश आमबजट से बेहद निराशा हुई है और यह बजट जनता के साथ छलावा साबित हुआ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT