राजधानी के वासियों के लिए सरकार की नई पहल
राजधानी के वासियों के लिए सरकार की नई पहल Social Media
मध्य प्रदेश

कोरोना संकट :E- ट्रांजिट से मिलेगी जरूरी सुविधाओं के लिए मदद

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश में महामारी कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है जिसके चलते पूरा प्रदेश लॉक डाउन की स्थिति में है, वहीं लोगों की सुविधा के लिए सरकार और प्रशासन लगातार प्रयास कर रहे हैं इस प्रक्रिया में ही लॉकडाउन के दौरान लोगों को ज़रूरी सुविधाओं के संचालन और एक जिले से दूसरे जिले में भेजने के लिए जिला प्रशासन भोपाल एक नया पोर्टल तैयार किया है। इस पोर्टल के जरिए ट्रांजिट ई-पास के लिए आवेदन और पास घर बैठे ही लिए जा सकते हैं।

कलेक्टर भोपाल तरूण पिथौड़े ने बताया कि यह पोर्टल भोपाल के नागरिकों के लिए बनाया गया है। जिसमें वे अपनी व्यक्तिगत जानकारी देकर आवागमन का कारण बताएंगे। यदि कारण वैध हुआ तो उन्हें तुरंत पास जारी कर दिए जाएगा, जो कि उन्हें उनके मोबाईल/ईमेल पर प्राप्त होगा।

इस सम्बन्ध में,आवेदन करने के लिए भोपाल जिला प्रशासन की वेबसाईट www.epassbhopal.com पर जाएं। जिले के अंदर या बाहर कहां जाना है और कितनी समय सीमा के लिए पास चाहिए यह बताना होगा। यहां नाम, पता और आवागमन का कारण, फोटो आईडी, फोटो और क्षेत्र की जानकारी दें। जिस वाहन से जा रहे हैं उसका वाहन का क्रमांक भी डालें। आवेदन के साथ पहचान पत्र देना आवश्यक है। इसे सरकार के सक्षम अधिकारी अप्रूव कर पास ईमेल/मोबाइल पर सीधा भेजेंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT