दीपावली के पावन पर्व पर CM ने की पूजा-अर्चना
दीपावली के पावन पर्व पर CM ने की पूजा-अर्चना Social Media
मध्य प्रदेश

MP में धूम-धाम से मनाई गई दिवाली, निवास पर CM ने धर्मपत्नी साधना और परिजन सहित की पूजा-अर्चना

Priyanka Yadav

Diwali 2022: एमपी में दिवाली का त्योहार बड़े धूमधाम से मनाया गया है। देर रात रोशनी के सागर में हर तरफ उत्साह उमंग और उल्लास में सभी मग्न रहे। वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दीपावली के अवसर पर निवास पर धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह और परिजन सहित पूजा-अर्चना की।

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट :

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- विश्वामरेन्द्रपदविभ्रमदानदक्ष, मानन्दहेतुरधिकं मुरविद्विषोऽपि।ईषन्निषीदतु मयि क्षणमीक्षणार्ध मिन्दीवरोदरसहोदरमिन्दिरायाः।। दीपावली के पावन पर्व पर सपरिवार माँ लक्ष्मी की अर्चना कर यशपूर्ण जीवन की याचना की।

मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री दीपावली पूजन के लिए लक्ष्मी जी की मूर्ति लेने, पत्नी श्रीमती साधना सिंह के साथ न्यू मार्केट पहुंचे थे, यहाँ से मुख्यमंत्री ने हनुमान मंदिर के निकट स्थित राजकुमार प्रजापति की दुकान से लक्ष्मी जी की मूर्ति ली। मुख्यमंत्री ने हनुमान मंदिर के आसपास दीपावली पर्व के लिए लगी खील- बताशे, दीए और फूल-मालाओं के दुकानदारों, उनके सहयोगियों तथा ग्राहकों को दीपावली की शुभकामनाएं दी और उनसे बधाई स्वीकार भी की, इसके बाद निवास पर सीएम ने दीपावली के पावन पर्व पर सपरिवार मां लक्ष्मी जी की विधि-विधान से पूजा-अर्चना कर देश व प्रदेशवासियों के मंगल एवं कल्याण की प्रार्थना की।

मेरा सभी मध्यप्रदेश वासियों से निवेदन है कि अपने देश, अपनी माटी की खुशबू लिए इन दीयों को खरीदें और सभी के जीवन में खुशियों का उजियारा भरें।
मुख्यमंत्री शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि, दीपावली का यह पावन पर्व जनता की जिंदगी में सुख, समृद्धि, ऋद्धि-सिद्धि लाये और हम सबके प्रयत्नों तथा जनता के सहयोग से मध्यप्रदेश प्रगति एवं विकास का नया इतिहास रचता जाये। दिवाली के दिन हमको यह संकल्प लेना है कि बिना किसी परेशानी के समयसीमा में विभागीय योजनाओं का लाभ देना सुनिश्चित करना है, मध्यप्रदेश अनेकों प्रयास कर रहा है। हमें दृढ संकल्पित होकर किसी भी स्तर पर होने वाली गड़बड़ियों को रोकना है।

MP में दीपोत्सव का जश्न :

बता दें, कोरोना के कारण 2 साल बाद खुलकर दिवाली मनाने का मौका मिला है। पूरा प्रदेश रोशनी से नहा गया, मंदिरों में विशेष पूजा की गई। भोपाल के करुणाधाम महालक्ष्मी मंदिर में महाआरती हुई, भारी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। मां लक्ष्मी के दर्शन कर सुख-समृद्धि की प्रार्थना की। भोपाल में आतिशबाजी का नजारा। आसमान रंग बिरंगी रोशनी में नहाया नजर आया। हर गली में पटाखों का शोर रहा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT