सुझाव को विरोध न समझें, सुपर क्रिटिकल थर्मल प्लांट लगाएं
सुझाव को विरोध न समझें, सुपर क्रिटिकल थर्मल प्लांट लगाएं Raj Express
मध्य प्रदेश

सुझाव को विरोध न समझें, सुपर क्रिटिकल थर्मल प्लांट लगाएं : दिलीप गुर्जर

राज एक्सप्रेस

नागदा जंक्शन, मध्यप्रदेश। एनटीपीसी की जमीन पर सोलर प्लांट लगाने को लेकर विधायक और पूर्व विधायक आमने-सामने हो गए, विधायक ने पलट वार करते हुए कहा कि सुझाव देना विरोध नहीं समझें, कोरोना कॉल में सबसे अधिक राशि विधायक निधि की चिकित्सा क्षेत्र में खर्च की है।

एनटीपीसी की जमीन पर औद्योगिक पार्क या नागदा जिला मुख्यालय के सभी कार्यालय बनते है तो हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा, मैंने क्षेत्र की जनता के लिए गलत मांग की है। सोलर एनर्जी प्लांट को अन्यत्र स्थानातंरित करने के सुझाव को विरोध मान बैठे पूर्व विधायक दिलीप शेखावत, यह बात विधायक दिलीप सिंह गुर्जर ने मंगलावर की शाम को पत्रकारों से चर्चा करने के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि सोलर प्लॉट को कहीं भी बंजर भूमि पर या फिर लेकोडिया-बेडावन्या-झिरमिरा के बीच 1000 बीघा शासकीय भूमि पर भी लगाया जा सकता है। आलोट में सोलर प्लॉट लगा है, वहां रोजगार ना के बराबर है। यदि एनटीपीसी सोलर प्लॉट के स्थान पर 660 मेगावाट का सुपर क्रिटिकल तकनीक आधारित थर्मल पॉवर प्लांट लगाता है तो इसके लिए 120 एकड़ ही भूमि की आवश्यकता होगी तो ऐसे 2 प्लॉट उक्त भूमि पर लग सकते है और हजारों लोगों को रोजगार मिल सकेगा। एनटीपीसी की जमीन केन्द्र सरकार के अधीन है सांसद व केन्द्रीय मंत्री के कार्य क्षैत्र में आता है ना की विधायक के कार्य क्षैत्र में। यदि भाजपा नेताओं को प्रश्न पूछना या आरोप लगाना है तो क्षैत्र के पूर्व सांसद व केन्द्रीय मंत्रियों पर लगाये। पूर्व में 1989 से सत्यनारायण जटिया क्षैत्र के सांसद रहे है और 1999 से 2004 तक केन्द्रीय श्रम मंत्री रहे थे। चिंतामण मालवीय जी भी सांसद रहे है और विधायकों में सन् 1990 से 1993 व 1998 से 2003 तक लालसिंह राणावत और 2013 से 2018 तक दिलीप शेखावत विधायक रहे हैं और उर्जा विकास निगम के अध्यक्ष रहे हैं। केन्द्र व राज्य में भाजपा सरकारें रही हैं। अपने आप को सांसद प्रतिनिधि कहलाने वाले ये जनता को अवगत करायें कि सांसद ने अपने अधिकृत प्रतिनिधि बनाने के लिए कलेक्टर व एसडीएम को कितने पत्र किन-किन को प्रतिनिधि बनाने के दिए। इसका भी खुलासा कर दें तो जनता को भी पता पड़ जायेगा कि किस क्षेत्र में कौन सांसद प्रतिनिधि है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT