जिला अस्पताल मुरार का औचक निरीक्षण करते कलेक्टर
जिला अस्पताल मुरार का औचक निरीक्षण करते कलेक्टर Raj Express
मध्य प्रदेश

अनावश्यक रूप से मरीजों को जेएएच रैफर नहीं करें : कलेक्टर

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। अनावश्यक रूप से मरीजों को जयारोग्य अस्पताल के लिए रैफर नहीं करें। आपके द्वारा मरीजों को सीधे जेएएच रैफर करने से वहां का वर्कलोड बढ़ रहा है उसे कम करने का प्रयास करें। इस बात का विशेष ध्यान रखें कि मुझे शिकायत नहीं मिलनी चाहिए नहीं तो आप लोग कार्रवाई के लिए तैयार रहें। यह बात नवागत कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने जिला अस्पताल मुरार का औचक निरीक्षण करते समय कही।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह शुक्रवार की सुबह 11:30 बजे जिला अस्पताल मुरार का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सिविल सर्जन डॉ. राजेश शर्मा व आरएमओ डॉ. आलोक पुरोहित को निर्देश दिए कि हेल्प डेस्क से लिंक कर इंटरकॉम लगवाएं, इससे मरीजों को जल्द से जल्द स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकें। उन्होंने जोर देकर कहा शासन द्वारा प्रदत्त सभी प्रकार की सेवाएं मरीजों को बगैर रुकावट के मिलें। साथ ही निर्देश दिए कि जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों को अनावश्यक रूप से जयारोग्य अस्पताल के लिए रैफर नहीं करें। आपके द्वारा मरीजों को रैफर करने से वहां वर्क लोड़ बढ़ रहा है। इस पर जिला अस्पताल प्रबंधन ने तर्क देते हुए कहा कि हमारा आईसीयू 4 महीने से बंद पड़ा था। इसलिए हमें गंभीर मरीजों को जेएएच के लिए रैफर करना पड़ रहे थे। अब आईसीयू शुरू हो गया है और मरीजों को इसका लाभ मिलने लगा है। निरीक्षण के दौरान एसडीएम मुरार अशोक चौहान मौजूद थे।

यह भी देखा और दिए निर्देश :

कलेक्टर सिंह ने जिला चिकित्सालय के विभिन्न वार्डों, हैल्पडेस्क व फायर सेफ्टी सिस्टम का भी जायजा लिया। उन्होंने निर्देश दिए कि फायर सेफ्टी सिस्टम के सभी अग्निशमन यंत्र हमेशा दुरूस्त रहें, इसकी लगातार व नियमित रूप से जांच होती रहे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मरीजों से चर्चा कर अस्पताल में मिल रही सुविधाओं व सेवाओं के बारे में जानकारी ली। साथ ही जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम शुरू करने पर भी जोर दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT