हमीदिया अस्पताल में डॉक्टरों की हड़ताल जारी
हमीदिया अस्पताल में डॉक्टरों की हड़ताल जारी Social Media
मध्य प्रदेश

हमीदिया अस्पताल में डॉक्टरों की हड़ताल जारी, आज इतने घंटे बंद रही ओपीडी सेवा

Shahid Kamil

भोपाल, मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के भोपाल के हमीदिया अस्पताल में डॉक्टरों की हड़ताल जारी है। वहीं, गुरुवार को भी हमीदिया अस्पताल में डॉक्टर्स ने हड़ताल की। इस हड़ताल में करीब 300 से ज्यादा सीनियर डॉक्टर शामिल हुए। बता दें, डॉक्टर्स की हड़ताल इस बार थोड़ा अजीब ढंग से हुई है, डॉक्टरों ने हड़ताल के दिन ओपीडी सेवा बंद कर दी।

भोपाल के हमीदिया के डॉक्टर्स ने बताया

हमीदिया के डॉक्टर्स ने बताया कि गुरुवार को ओपीडी में दोपहर एक बजे से दो बजे तक काम नहीं किया, जबकि इस अवधि से पहले और बाद के समय में काम चालू रहा। गांधी मेडिकल कॉलेज में मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. राकेश मालवीय ने बताया कि हम नहीं चाहते कि मरीजों का नुकसान हो, इसलिए सीधे तौर पर काम बंद हड़ताल नहीं कर रहे हैं। हड़ताल के पहले दिन एक घंटा, अगले दो घंटा और तीसरे दिन तीन घंटा काम बंद रखा। यदि इस बीच भी सरकार ने हमारी मांग नहीं मानी तो यह क्रम निरंतर बढ़ता जाएगा।

सरकार नहीं कर रही बातचीत :

इस मामले में डॉ. राकेश मालवीय के अनुसार, हमारे आंदोलन को शुरू हुए तीन दिन हो गए हैं। पहले दिन हमने काली पट्टी बांधकर काम किया। दूसरे दिन हमने इकट्ठा होकर नारेबाजी की और तीसरे दिन हमने गेट मीटिंग की। लेकिन सरकार की ओर से अभी तक किसी भी अधिकारी या प्रतिनिधि ने हमसे इस समस्या के बारे में बात नहीं की। किसी भी स्तर पर हमें यह आश्वासन नहीं दिया जा रहा कि हमें एरियर का भुगतान कब किया जाएगा। सरकार के इस रवैये से हम सभी डॉक्टर्स निराश हैं। यदि हम हड़ताल करते हैं तो उससे सरकार को भले परेशानी न हो लेकिन हजारों मरीजों की परेशानी बढ़ जाएगी।

बताते चलें कि इससे पहले भी कई बार देश एवं प्रदेश के जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर रहे चुके हैं। नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर- देश भर में जूडा की हड़ताल जारी, नीट पीजी काउंसलिंग में हो रही देरी से डॉक्टर्स नाराज

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT