ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेगी सरकार
ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेगी सरकार Social Media
मध्य प्रदेश

ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेगी सरकार : मिश्रा

Author : राज एक्सप्रेस

दतिया, मध्य प्रदेश। प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने यहां ग्राम पंचायत जिगना के विकास के लिए एक करोड़ 58 लाख रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में सरकार कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी। आधारभूत सुविधाएं सभी ग्रामीणों को उपलब्ध कराई जाएंगी।

डॉ. नरोत्तम मिश्रा शिलान्यास करते हुए

डॉ. मिश्रा ने बताया कि जिगना से निचरौली तक सड़क निर्माण के लिए दो करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं। विकास कार्यों से ग्रामीणों को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि सड़कों के निर्माण से आवागमन के साथ ही व्यापार-व्यवसाय में भी वृद्धि होती है। इस अवसर पर उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण के लिए शिविर का आयोजन किया जाना सुनिश्चित करें। शिविरों में ही जनता की समस्याओं को निराकृत किया जाए। जिन समस्याओं का निराकरण तत्काल किया जाना संभव नहीं हो, उसके लिए समय-सीमा निर्धारित कर संबंधितों को अवगत कराएं। उन्होंने ग्राम पंचायत जिगना में आयोजित कार्यक्रम में वरिष्ठ नागरिकों, समाजसेवियों एवं पत्रकारों को शॉल, श्रीफल एवं प्रशस्ति-पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

दतिया के स्टेडियम में हर सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी :

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने दतिया में 2 करोड़ 45 लाख की लागत से निर्मित स्टेडियम में हर सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने यहां स्टेडिम के जिम हॉल एवं पेवेलियन भवन का लोकार्पण करते हुए कहा कि स्टेडियम को सर्वसुविधा युक्त बनाने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। जिम हॉल में अब पहले से अधिक सुविधाएं युवा वर्ग को मिलेंगी, जिससे खिलाड़ी लाभान्वित होंगे। इस अवसर पर गणमान्यजन, जनप्रतिनिधि और खिलाड़ी उपस्थित रहे।

आदिवासी समुदाय को मुख्यधारा में लाने के प्रयास जारी :

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा है कि प्रदेश सरकार द्वारा आदिवासी समुदाय को मुख्य धारा में लाने के लिए सभी संभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने यहां रावतपुरा कॉलेज कन्या विद्यालय के समीप उरांव आदिवासी सामुदायिक भवन का भूमिपूजन के अवसर पर यह बात कही। उन्होंने बताया कि इस भवन को 10 लाख रुपए की लागत से निर्मित किया जाएगा। इससे आदिवासी समुदाय को अपने सामाजिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन करने में सहूलियत होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT