स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी
स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी Social Media
मध्य प्रदेश

स्वास्थ्य विभाग से हटाए गए संविदा कर्मियों को फिर सेवा में लिया: डॉ. प्रभुराम चौधरी

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। MP के संविदा कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है, मिली जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग से हटाए गए संविदा कर्मियों को पुन: संविदा सेवा में लिया गया है, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी (Prabhuram Choudhary) ने ट्वीट कर दी जानकारी।

संविदा कर्मचारियाें को स्वास्थ्य विभाग ने फिर सेवा में लिया :

मध्यप्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने बताया कि एनएचएम द्वारा आदेश जारी कर स्वास्थ्य कार्यक्रमों में 24 विभिन्न संवर्ग से पूर्व में पृथक किए गए संविदा कर्मियों को पुनः संविदा सेवा में लिया गया है। इनके संविदा सेवा में लेने का प्रशासकीय निर्णय पहले लिया जा चुका था, अब आदेश जारी कर दिए गए हैं, इन संविदा कर्मियों को एनएचएम में संचालित विभिन्न राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रम में रिक्त पदों के विरुद्ध संविदा सेवा में लिया गया है।

डॉ. प्रभुराम चौधरी ने बयान देते हुए कहा-

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने बयान देते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा पूर्व में सेवा से पृथक किए गए संविदा कर्मियों के पुनर्नियोजन करने से स्वास्थ्य कार्यक्रमों का बेहतर क्रियान्वयन होने के साथ संविदा कर्मियों की पुनः संविदा में लेने की मांग पूरी की गई है, संविदा कर्मी राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में तेजी लाएंगे और नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं को देने में अपनी भूमिका निभाएंगे।

बताते चलें कि मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने वर्ष 2018-19 में 24 विभिन्न संवर्ग के 250 से ज्यादा संविदा कर्मचारियों को दोबारा सेवा में लिया गया है, इनके आदेश भी नेशनल हेल्थ मिशन मध्य प्रदेश की तरफ से जारी कर दिए गए है। इनकी सेवाएं केन्द्र ने पद स्वीकृत नहीं होने के चलते खत्म कर दी थी। इसको लेकर संविदा कर्मचारी संगठन लगातार हड़ताल कर रहे थे, जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी (Prabhuram Choudhary) ने सेवा में लेने का आश्वासन दिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT