इन जिलों में भारी बारिश की वजह से स्थिति खराब
इन जिलों में भारी बारिश की वजह से स्थिति खराब Social Media
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की वजह से स्थिति खराब, सभी नदी-नाले उफान पर

Author : Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। एमपी के कई जिलों में लगातार बारिश का दौर जारी है। लगातार बारिश होने के कारण नदी-नाले उफान पर होने से लोगों की जान पर बन आई है, बता दें कि, कई स्थानों पर बाढ़ जैसे हालात हैं, वहीं आगर-मालवा और रतलाम समेत कई जिलों में नदी नाले उफान पर आ गए हैं। यहाँ स्थिति ऐसी हो रही कि नदी-नाले का पानी आने से रास्ता बंद हो गया है, पानी पुलिया के ऊपर बह रहा है।

आगर-मालवा और रतलाम में भारी बारिश

मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान आगर-मालवा और रतलाम में तीन से 6 इंच तक बारिश ने बाढ़ के हालात बना दिए। भारी बारिश की वजह से नदी और नालों के उफान पर आने से रतलाम जिले में पानी के तेज बहाव में एक कार और एक बाइक बह गई।

  • पुल, बस स्टैंड और निचले रिहायशी इलाकों में भरा पानी

  • नदी-नाले का पानी आने से घर-दुकानों में पानी घुसा

  • बारिश के कारण रतलाम जिले में कई गाड़ियां बहीं

झमाझम बारिश से मंदसौर हुआ तरबतर

बीते 24 घंटे से हो रही झमाझम बारिश ने जिले को तरबतर कर दिया है, मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों में मंदसौर जिले में सवा इंच बारिश रिकॉर्ड की गई है। वहीं जिले की औसत बारिश 33 इंच को पार करते हुए 33.39 इंच तक पहुंच गया है।

  • कई इलाकों में बनी छोटी पुलियों और रपटों के ऊपर तक पानी।

  • वहीं शिवना पर बना छोटा पुल भी पानी में डूबा।

  • कोलवा से डोडिया मीणा जाने वाला मार्ग भी बंद करना पड़ा है।

शाजापुर में भी स्थिति खराब :

वही शाजापुर जिले में बारिश से पुलिस लाइन की सूरत भी बदहाल हो गई है। स्थिति यह है कि यहां हर मार्ग पर गड्ढे हो गए हैं। इनमें कीचड़ और बारिश का पानी जमा हो रहा है। इन हालातों के कारण आने-जाने के साथ ही पुलिस लाइन स्थित शासकीय आवासों में रहने वाले पुलिसकर्मियों को आवागमन में काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

इन जिलों में भी हुई बारिश

इसके अलावा श्योपुर, भोपाल और धार में आधा-आधा इंच पानी गिरा है। वही मध्यप्रदेश के इंदौर, भोपाल शहर, गुना, खंडवा, उज्जैन, सीधी, खरगोन, होशंगाबाद, रायसेन, ग्वालियर जबलपुर और दतिया समेत कई जिलों में बारिश रिकॉर्ड की गई।

ये भी पढ़ें- Ratlam में पानी के तेज बहाव में बह गई बाइक, बाल-बाल बचा युवक

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT