MP में बारिश से नदियां उफान‎ पर
MP में बारिश से नदियां उफान‎ पर Social Media
मध्य प्रदेश

MP में‎ लगातार हो रही बारिश से नदियां उफान‎ पर, शिप्रा नदी में जलस्तर बढ़ने से मंदिर डूबे

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स:

  • MP में झमाझम बारिश का दौर जारी

  • भारी बारिश के कारण नदियां उफान पर

  • कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात, मंदिरों में घुसा पानी

MP Weather Update: प्रदेश में झमाझम बारिश (Heavy Rain) का दौर जारी है। कई जिलों में लगातार हो रही बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं। बारिश के कारण नदी उफनने से लोगों के घरों में पानी घुस रहा है। ऐसे में बारिश ने लोगों के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी है।

नदियों का बढ़ रहा जलस्तर:

भोपाल समेत कई जिलों में लगातार बारिश का क्रम जारी है। भारी बारिश से नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसे में कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।

-रायसेन में‎ बारिश से बीना नदी उफान‎ पर आ गई है।

-बड़वानी में नर्मदा का जलस्तर खतरे के निशान तक पहुंच गया है।

-श्योपुर में पार्वती नदी का जलस्तर भी लगातार बढ़ रहा है।

रामघाट के मंदिर डूब गए

वही, मध्यप्रदेश के उज्जैन में शिप्रा का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। बुधवार सुबह शिप्रा नदी का पानी रामघाट पर पहुंच गया। ऐसे में घाट के कई मंदिर डूब गए। छोटे रपटे के ऊपर से शिप्रा का पानी बह रहा है। छोटी रपट के ऊपर पानी बहने पर प्रशासन ने बैरिकेड लगा दिए हैं।

पिछले 24 घंटे में कई जिलों में हुई अति भारी बारिश:

मध्यप्रदेश के कई जिलों में पिछले 24 घंटे में अति भारी बारिश हुई। सिवनी, रतलाम और धार समेत कई जिलों में अति भारी बारिश दर्ज की गई हैं।

अगले चौबीस घंटों में भारी बारिश का अलर्ट :

प्रदेश के अनेक स्थानों पर लगातार बारिश का दौर जारी है, मध्यप्रदेश के बुधवार को सीहोर, राजगढ़, रायसेन और शाजापुर में अति भारी बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, इन दो मौसम प्रणालियों के असर से प्रदेश के अधिकतर जिलों में रुक-रुककर वर्षा हो रही है। बुधवार-गुरुवार को भोपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर संभाग के जिलों में झमाझम वर्षा होने की संभावना है, शेष जिलों में छिटपुट बौछारें पड़ती रहेंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT