उत्तर से आई बर्फीली हवा के कारण MP में तेज ठंड का दौर शुरू
उत्तर से आई बर्फीली हवा के कारण MP में तेज ठंड का दौर शुरू Social Media
मध्य प्रदेश

उत्तर से आई बर्फीली हवा के कारण MP में तेज ठंड का दौर शुरू, ज्यादा ठंडे रहे ये जिले

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स

  • उत्तर से आ रही बर्फीली हवा ने बढ़ाई ठंडक

  • भोपाल में रात का तापमान 3.1 डिग्री लुढ़ककर 12.5 डिग्री पर पहुंचा

  • भोपाल शहर पचमढ़ी से भी ज्यादा ठंडा रहा

  • भोपाल संभाग में रायसेन शहर भोपाल से भी ठंडा रहा

  • दो दिनों के अंदर और गिरेगा पारा, बढ़ेगी ठिठुरन

भोपाल, मध्यप्रदेश। ठंडी हवा के कारण मौसम ने करवट बदल ली है, प्रदेश में सुबह- शाम ज्यादा ठंड का एहसास ही हो रहा है। मिली जानकारी मुताबिक उत्तर भारत से आ रही बर्फीली हवाओं ने मध्यप्रदेश के कई जिलों में ठंड का असर बढ़ा दिया है, राजधानी भोपाल समेत कई में मौसम का मिजाज बदला है। गुरुवार सुबह से ही सर्द हवाएं चल रही हैं, इससे लोग ठिठुरते रहे।

उत्तरी हवाओं और पहाड़ी क्षेत्र में हो रही बर्फबारी ने लाई तापमान में गिरावट

बता दें कि उत्तरी हवाओं और पहाड़ी क्षेत्र में हो रही बर्फबारी ने तापमान में गिरावट ला दी है। बर्फीली हवा ने ठंड बढ़ाकर लोगों को इसका अहसास भी ​करा दिया है। राजधानी में रात का तापमान 12.5 डिग्री दर्ज किया गया। तो वहीं रायसेन में तापमान 10.6 डिग्री दर्ज हुआ। इतना ही सबसे कम 8 डिग्री पारे के साथ सबसे कम तापमान ग्वालियर का दर्ज किया गया। जो सबसे ठंडा रहा। इस दिसंबर में तेज ठंड का यह पहला दौर है।

भोपाल में रात का तापमान 3.1 डिग्री लुढ़ककर 12.5 डिग्री पर पहुंचा

प्रदेश की राजधानी भोपाल में रात का तापमान 3.1 डिग्री लुढ़ककर 12.5 डिग्री पर पहुंचा, बता दें कि भोपाल शहर पचमढ़ी से भी ज्यादा ठंडा रहा। वही पचमढ़ी में रात का तापमान भोपाल से 0.5 डिग्री ज्यादा 13 डिग्री दर्ज किया गया। भोपाल संभाग में रायसेन शहर भोपाल से भी ठंडा रहा, प्रदेश भर में ग्वालियर शहर सबसे ठंडा रहा। दो दिनों के अंदर और गिरेगा पारा, बढ़ेगी ठिठुरन। मौसम विज्ञानियों के अनुसार रात के तापमान में अभी और गिरावट देखने को मिलेगी। आने वाले दिनों में लोगो को सर्दी का सितम और सतायेगा।

उत्तरी हवा जम्मू कश्मीर से बर्फीली ठंडक लेकर आ रही है। इस ठंडक के कारण दो दिन में न्यूनतम तापमान में साढ़े छह डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है। इससे रात में अचानक मौसम बदल गया और रात में कंपाने वाली ठंड बढ़ गई। दिन व रात का तापमान सामान्य से नीचे आ गया है। इस कारण ठंड बढ़ गई है। ठंड बढ़ने से रात में अलाव जलाने की स्थिति बन गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT