भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम पत्रकारों से रूबरू
भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम पत्रकारों से रूबरू Social Media
मध्य प्रदेश

नौकरी लेने वाले नहीं देने वाले होंगे दलित: गौतम

Author : राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्य प्रदेश। कांग्रेस ने हमेशा लोगों को भ्रमित करके विकास में रोड़ा अटकाया है, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने समाज के सभी वर्गों के लिए ऐसी योजनाएं बनाईं, जिससे उनका विकास हो और देश शक्तिशाली बने। मध्य प्रदेश के उपचुनावों में भी दलित समुदाय का अच्छा समर्थन भारतीय जनता पार्टी को मिल रहा है और कार्यकतार्ओं में उत्साह है। यह कहना है भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम का।

गौतम ने पत्रकारों से चर्चा चर्चा करते हुए कहा कि जब से केन्द्र में नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं, तभी से दलित समुदाय के कल्याण की कई योजनाएं शुरु हुई हैं। उन्होंने कहा कि दलित समुदाय का विकास नौकरी करने से नहीं, बल्कि कई लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने वाला बनाने से होगा। प्रधानमंत्री मोदी का स्पष्ट कहना है कि दलित गरीब, किसान और मजदूर को आत्मनिर्भर बनाकर ही देश का विकास हो सकता है। भाजपा इसी सिद्धांत पर काम करती है कि सबका साथ और सबका विकास। केन्द्र की भाजपा सरकार ने विकास योजनाओं में जाति व धर्म नहीं देखा।

उन्होंने कहा कि किसानों ने हर वर्ग को धोखा दिया। किसानों से कहा कि दस दिन में कर्जा माफ कर देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वहीं भाजपा जो कहती है, वह करती है। हाल ही में संसद से पास हुए कृषि विधेयकों के बारे में गौतम ने कहा कि कांग्रेस इस मुद्दे पर भ्रम फैला रही है, क्योंकि वह किसान की बजाय बिचौलियों का पक्ष ले रही है। किसान के परिवार को न्यूनतम आय भी नहीं होती, वहीं एक अन्न का दाना नहीं उगाने वाले बिचौलिए मालामाल हो रहे हैं। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार ने हर स्तर से भ्रष्टाचार हटाने का काम शुरु किया है। देश में एक लाख 40 हजार नकली एनजीओ पकड़े। पांच करोड़ फ र्जी राशन कार्ड खत्म किए। ढाई लाख फर्जी कंपनियां खत्म कीं।

प्रधानमंत्री मोदी ने बाबा साहेब की जन्मस्थली लंदन के शिक्षा स्थल और समाधि स्थल सहित उन सभी स्थानों को संरक्षित करके विकसित किया है, जहां पर अंबेडकर ने काम किया। बाबा साहेब का सपना था कि देश तभी मजबूत व सशक्त हो सकता है, जब दलित समुदाय सहित समाज के सभी वर्गों को साथ लिया जाए।

मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव के बारे में गौतम का कहना था कि यहां पर दलित समुदाय भाजपा के समर्थन में है और जब परिणाम आएंगे तो सभी 28 विधानसभा सीटों पर भाजपा का कमल खिलेगा। उत्तर प्रदेश के हाथरस की घटना के बारे में गौतम ने कहा कि अत्यंत ही घिनौना कृत्य है और मुख्यमंत्री योगी तुरंत कार्रवाई करके आरोपियों को गिरफ्तार किया है और फ ास्ट ट्रैक कोर्ट में मामला दे दिया है। इस अवसर पर उनके साथ सांसद विवेक शेजवलकर, प्रदेश अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष सूरज कैरो, ग्वालियर के जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी, पूर्व विधायक गौतम टेटवाल, संभागीय मीडिया प्रभारी पवन कुमार सेन भी उपस्थित थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT