मंत्री प्रेम सिंह पटेल द्वारा ई-रिक्शा का लोकार्पण
मंत्री प्रेम सिंह पटेल द्वारा ई-रिक्शा का लोकार्पण Social Media
मध्य प्रदेश

मंत्री प्रेम सिंह पटेल द्वारा स्वच्छ भारत अभियान में ई-रिक्शा का लोकार्पण

Shahid Kamil

भोपाल, मध्यप्रदेश। पशुपालन एवं सामाजिक कल्याण मंत्री श्री प्रेम सिंह पटेल ने स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत बड़वानी जिले को मिले 17 ई-रिक्शा का शुभारंभ हरी-झण्डी दिखाकर और चलाकर किया। श्री पटेल ने बताया कि ई-रिक्शा कचरा वाहनों से ग्राम पंचायत बोरयाल, मेणीमाता, सिलावद, सजवानी, बालकुआँ, तलवाड़ा बुजुर्ग, लोनसरा खुर्द, बड़गाँव, छोटा बड़दा, मंडवाड़ा, तलवाड़ा डेब, कुआँ, बरूफाटक, दानोद, बिलवानी, बालसमुंद, चितावल में घर-घर जाकर कचरा संग्रहण किया जायेगा। वाहनों का संचालन ग्राम पंचायतों द्वारा स्वयं की निधि से किया जायेगा।

विकास कार्यों का भूमि-पूजन, लोकार्पण, बावड़ियों का जीर्णोद्धार :

मंत्री श्री प्रेम सिंह पटेल ने बुधवार को ग्राम पोखलिया में जन-समस्या सह कृषक चौपाल में विकास कार्यों का भूमि-पूजन एवं लोकार्पण किया और ग्रामीणों से प्राप्त आवेदनों का मौके पर ही निराकरण करवाया। ग्रामीणों को विभिन्न जन-कल्याणकारी योजनाओं के तहत मिलने वाले लाभ भी वितरित किये। शिविर के पूर्व श्री पटेल ने ग्राम हाटबावड़ी में तीन बावड़ियों के जीर्णोद्धार कार्य का शुभारंभ ग्रामीणों के साथ श्रमदान कर किया। ग्राम में बनने वाली आँगनवाड़ी भवन एवं नवीन आरएमएस का भूमि-पूजन तथा नल-जल योजना का लोकार्पण भी किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT