सिवनी में महसूस हुए भूकंप के झटके
सिवनी में महसूस हुए भूकंप के झटके Social Media
मध्य प्रदेश

Earthquake: प्रदेश के सिवनी शहर में महसूस किए गए भूकंप के झटके, जानिए क्या रही तीव्रता

Priyanka Yadav

Earthquake: बारिश के बाद से प्राकृतिक आपदा जैसे भूकंप का कहर लगातार जारी है। इस बीच एक बार मध्यप्रदेश के सिवनी शहर में भूकंप के झटके महसूस किए गए, देर रात सिवनी में भूकंप के कारण लोग डर गए और घरों से बाहर निकल आये। बताया जा रहा है कि, झटका इतना जोरदार था कि लोगों को अपने घरों से तत्काल बाहर निकलना पड़ा।

सिवनी में 2.8 तीव्रता का भूकंप:

मिली जानकारी के मुताबिक, सिवनी जिले में सोमवार की रात को रिक्टर स्केल पर 2.8 तीव्रता का भूकंप दर्ज हुआ है। सिवनी शहर में एक बार फिर तेज धमाके की आवाज के साथ करीब पांच सेकंड के लिए धरती हिल गई।

सिवनी शहर के लोगों के अनुसार, भूकंप का झटका इतना तेज था कि सभी सहम गए। इसके बाद सभी अपने घरों से बाहर आ गए। भूकंप का झटका महसूस होने के बाद इंटरनेट मीडिया पर लोगों ने इसकी जानकारी दी। भूकंप के इस झटके से कोई बड़ी हानि सामने नहीं आई है। बता दें, जलभराव के बाद जल धीरे-धीरे रिसकर लगातार जमीन के अंदर जा रहा है। लोग जिसे भूकंप का मुख्य कारण मान रहे हैं।

इन दिनों पूरी दुनिया में देश कहीं ना कहीं प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित है। कहीं पर बाढ़ जैसे हालात हैं तो कहीं, चक्रवाती तूफान ने अपना कहर मचा रखा है, वही भूकंप के हल्के झटके वर्षा के बाद बीते वर्षों से लगातार सिवनी में आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, वर्षा का पानी दरारों के जरिए गहराई में पहुंचने के कारण तैयार ऊर्जा के बाहर निकलने से यह झटके महसूस किए जा रहे हैं।

बीते दिनों ही सिवनी की धरती हिली थी, सिवनी में सुबह-सुबह आए भूकंप की वजह से लोगों में दहशत फैल गयी थी और वो अपने घरों से बाहर निकल आए है। तब लोगों ने बताया था कि वे घर की दूसरी मंजिल पर सो रहे थे। तभी धम्म से आवाज आई और मकान हिला, घर का सामान भी हिला, हम तत्काल बाहर आ गए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT