सिवनी में महसूस किए गए भूकंप के हल्के झट
सिवनी में महसूस किए गए भूकंप के हल्के झट Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

Earthquake: सिवनी में महसूस किए गए भूकंप के हल्के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स:

  • मध्यप्रदेश से सामने आई बड़ी खबर

  • सिवनी जिले में महसूस किए भूकंप के झटके

  • भूकंप के कारण लोग डर गए है

Earthquake: एमपी में प्राकृतिक आपदा जैसे भूकंप का कहर लगातार जारी है। इस बीच फिर मध्यप्रदेश के सिवनी में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए, भूकंप के कारण लोग डर गए है।

सिवनी जिले में फिर भूकंप के झटके महसूस

सिवनी में भूकंप मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में आज एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार देर रात सिवनी में भूकंप के हल्के झटके महसूस होने के बाद नगर बारा क्षेत्र की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में लोग घबरा गए। कई लोग घरों से बाहर आ गए।

इस कारण आते हैं भूकंप के झटके

बताया जा रहा है कि, सिवनी में जमीन के अंदर चट्‌टानें चूना पत्थर की हैं। इनकी संरचनाएं ऐसी हैं कि जब भी बारिश का पानी इनमें जाता है, तो यह चट्‌टानें सिकुड़ जाती हैं। इनके बीच अंदर के छेद बंद हो जाते हैं, तो यह धंस जाती हैं। इसी कारण भूकंप के झटके आते हैं।

बताते चलें, इन दिनों पूरी दुनिया में देश कहीं ना कहीं प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित है। कहीं पर बाढ़ जैसे हालात हैं तो कहीं, चक्रवाती तूफान ने अपना कहर मचा रखा है, वही भूकंप के हल्के झटके वर्षा के बाद लगातार सिवनी में आ रहे हैं। वर्षा का पानी दरारों के जरिए गहराई में पहुंचने के कारण तैयार ऊर्जा के बाहर निकलने से यह झटके महसूस किए जा रहे हैं।

बीते दिनों ही सिवनी की धरती हिली थी, सिवनी में सुबह-सुबह आए भूकंप की वजह से लोगों में दहशत फैल गयी थी और वो अपने घरों से बाहर निकल आए है। तब लोगों ने बताया था कि वे घर की दूसरी मंजिल पर सो रहे थे। तभी धम्म से आवाज आई और मकान हिला, घर का सामान भी हिला, हम तत्काल बाहर आ गए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT