ग्वालियर में भूकंप के झटके
ग्वालियर में भूकंप के झटके Social Media
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश के ग्वालियर में महसूस किए गए भूकंप के झटके, जानें क्या रही तीव्रता

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। भारत के कई राज्यों में भूकंप के झटकों के बाद आज मध्य प्रदेश में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए है। हाल ही में खबर मिली है कि अब मध्यप्रदेश के ग्वालियर में भूकंप आया है, ग्वालियर में तीव्र भूकंप आने से डर के मारे लोग घर से बाहर निकल गए।

ग्वालियर में भूकंप के झटके-

मध्यप्रदेश के ग्वालियर में जमीन के अंदर हलचल का सिलसिला जारी है। एक बार फिर मध्यप्रदेश के ग्वालियर की तीव्रता तेज गति से महसूस हुई है। आज ग्वालियर में भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग डर की वजह से घर से बाहर निकल गए, बताया जा रहा है कि रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4.0 मापी गई है।

रिक्टर स्केल पर 4.0 मापी गई तीव्रता-

मिली जानकारी के मुताबिक, मध्यप्रदेश के ग्वालियर में ये भूकंप सुबह महसूस किया गया। भूकंप विज्ञान राष्ट्रीय केंद्र ने ग्वालियर के पास आए इस भूकंप की रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.0 मापी है।

ग्वालियर में भूकंप

इससे पहले भी कई जगह पर महसूस किए गए थे भूकंप के झटके

बता दें कि, इससे पहले भी प्रदेश के इंदौर, धार जिले सहित कई जगह पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। फरवरी में बताया जा रहा है कि, मध्य प्रदेश के इंदौर, धार जिले सहित कई जगह की धरती में कंपन हुई थी जिससे लोग दहशत में आ गए थे। नर्मदा घाटी से लगी इन जगहों पर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे।

तब बताया जा रहा था कि, इंदौर, धार सहित आसपास के क्षेत्र में भूकंप के झटके महसूस में जमीन में हुए कंपन के चलते लोग घरों से बाहर खुले में निकल आये थे। भूकंप की घटना को लेकर भूगर्भ शास्त्रियों के अनुसार, भूकंप जमीन के 10 किलोमीटर नीचे और भूकंप की तीव्रता 3.0 बताई गई थी। इसके अलावा भूकंप का एपिक सेंटर, धार जिले में, गुजरात और महाराष्ट्र सीमा पर रहा था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT