ED ने किया बर्खास्त बिशप पीसी सिंह को गिरफ्तार
ED ने किया बर्खास्त बिशप पीसी सिंह को गिरफ्तार Social Media
मध्य प्रदेश

ED ने किया बर्खास्त बिशप पीसी सिंह को गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग और विदेशी फंडिंग का है मामला

Sudha Choubey

जबलपुर, मध्य प्रदेश। जबलपुर के चर्चित चर्च लैंड स्कैम केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात दबिश देकर बर्खास्त बिशप पीसी सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। ये करवाई सुबह के वक्त की गई, टीम पूर्व बिशप को लेकर भोपाल निकल गई। ED ने यह कार्रवाई बीते महीने बिशप के जबलपुर स्थित घर और दफ्तर पर छापामार कार्रवाई के दौरान जब्त किए दस्तावेजों से मिले सबूतों के आधार पर की है।

बता दें कि, बर्खास्त बिशप पीसी सिंह को ईडी ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। ईडी ने मनी लान्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। ज्ञात हो कि टीम संस्था को मिलने वाली विदेशी फंडिंग, चर्च की जमीन समेत अन्य बिन्दुओं पर जांच की और साक्ष्य जुटाए। बता दें, सात महीने पहले आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) की टीम ने भी बिशप के घर और दफ्तर पर छापा मारा था। EOW ने वहां से 1.65 करोड़ नकद जब्त किए थे।

लगा यह आरोप:

जानकारी के लिए बता कि, पीसी सिंह के खिलाफ उत्तरप्रदेश, राजस्थान, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में धोखाधड़ी के 35 मामले दर्ज हैं। इस मामले के संबंधित राज्यों के 10 शहरों में अलग-अलग समय पर सोसायटी की जमीन बेचने, सोसायटी के बजट का दुरुपयोग करने और आर्थिक गड़बड़ी की शिकायतों की जांच के बाद दर्ज हुए हैं।

पीसी सिंह के खिलाफ दर्ज हैं धोखाधड़ी के 35 मामले:

जानकारी के लिए बता कि, पीसी सिंह के खिलाफ उत्तरप्रदेश, राजस्थान, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में धोखाधड़ी के 35 मामले दर्ज हैं। यह मामले संबंधित राज्यों के 10 शहरों में अलग-अलग समय पर सोसायटी की जमीन बेचने, सोसायटी के बजट का दुरुपयोग करने और आर्थिक गड़बड़ी की शिकायतों की जांच के बाद दर्ज हुए हैं।

बिशप ने इन जगहों पर की धोखाधड़ी:

आपको बता दें कि, बिशप ने कर्नलगंज प्रयागराज, सिविल लाइन प्रयागराज, ब्यावर सदर अजमेर, विधायकपुरी जयपुर, सिविल लाइन अजमेर, बाराअतरु राजस्थान, सदर नागपुर, सास नगर खरार पंजाब, नवाबाद झांसी, प्रयागराज, जाफराबाद जौनपुर, कोतवाली कानपुर, प्रयागराज सिविल लाइन, शाहगंज प्रयागराज, मुठीगंज प्रयागराज, कर्नलगंज, सिविल लाइन प्रयागराज समेत कई जगहों पर धोखाधड़ी की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT