भोपाल: हिजाब पर विवाद बढ़ने के बाद शिक्षा मंत्री का यू-टर्न
भोपाल: हिजाब पर विवाद बढ़ने के बाद शिक्षा मंत्री का यू-टर्न Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

भोपाल: हिजाब पर विवाद बढ़ने के बाद शिक्षा मंत्री का यू-टर्न, सफाई देते हुए कही यह बात

Sudha Choubey

भोपाल, मध्य प्रदेश। एमपी के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (Inder Singh Parmar) अपने एक बयान के पर घिर गए हैं। उन्होंने बीते दिन मंगलवार को अपने बयान में हिजाब पर प्रतिबंध लगाने की बात कही थी। उनके इस बयान के बाद विवाद बढ़ गया। विवाद बढ़ते ही शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने यू टर्न ले लिया है। हिजाब को लेकर दिए गए बयान पर शिक्षा मंत्री ने सफाई दी है।

इंदर सिंह परमार ने कही यह बात:

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने अपने कल दिए गए बयान पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि, "कल मेरे द्वारा स्कूलों में गणवेश को लेकर बयान जारी किया गया था। मेरे बयान स्कूलों में समानता, अनुशासन और स्कूल की पहचान के संदर्भ में था, इसलिए यूनिफार्म कोड लागू करने का मैंने बोला था, लेकिन कुछ लोगों ने इसका गलत अर्थ निकालकर यह विषय रखा है। मैं उसका खंडन करता हूं।"

उन्होंने आगे कहा, "मध्य प्रदेश में फिलहाल हम नया यूनिफार्म कोड लागू नहीं करेंगे, न उस पर हमारा कोई काम हो रहा है। परंपरागत रूप से जैसी व्यवस्था चल रही है, वैसी व्यवस्था स्कूलों में गणवेश को लेकर रहेगी।"

नरोत्तम मिश्रा ने दिया रिएक्शन:

दरअसल, आज सुबह जब गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से मध्य प्रदेश में हिजाब पर बैन लगाने को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने इसपर बात करते हुए कहा कि, "हिजाब को लेकर राज्य में कोई भी विवाद नहीं है, ना ही मध्यप्रदेश में ऐसा कोई प्रस्ताव विचाराधीन है। इसलिए कोई भी भ्रम की स्थिति न रहे। यह कर्नाटक का मामला है, वो भी कोर्ट में लंबित है।"

शिक्षा मंत्री ने दिया था ये बयान:

बता दें कि, बीते दिन मंगलवार को मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने हिजाब को लेकर बड़ा बयान दिया था। इंदर सिंह परमार ने हिजाब पर प्रतिबंध लगाने को लेकर कहा था कि, "हिजाब यूनिफार्म का हिस्सा नहीं है। यदि प्रदेश में ऐसा कहीं हो रहा है, तो इस पर पाबंदी लगाई जाएगी। मंत्री ने कहा कि, हम अनुशासन को प्राथमिकता देंगे। स्कूल में सभी विद्यार्थियों का एक ड्रेस कोड होगा। स्कूल शिक्षा विभाग गाइडलाइन जारी करेगा।" जिसके बाद कई नेताओं ने इसपर रिएक्शन दिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT