आवश्यक संसाधनों की निरंतर आपूर्ति के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास जारी
आवश्यक संसाधनों की निरंतर आपूर्ति के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास जारी Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

आवश्यक संसाधनों की निरंतर आपूर्ति के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास जारी

Author : राज एक्सप्रेस

होशंगाबाद, मध्यप्रदेश। कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर से बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के लिए राज्य शासन द्वारा हर स्तर पर विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। ऑक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन एवं अन्य आवश्यक संसाधनों की हेलीकॉप्टर एवं टैंकर वाहनों के माध्यम से सतत आपूर्ति के युद्ध स्तर पर प्रयास जारी हैं। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने मंगलवार को होशंगाबाद के कलेक्ट्रेट में जिले की कोरोना व्यवस्थाओं की समीक्षा के दौरान उक्त बातें कही।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि कोरोना से जंग सभी नागरिकों, जन-प्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों को मिलकर लडऩा है। उन्होंने कहा कि जिले में किल कोरोना अभियान-2 के तहत व्यापक स्तर पर कोरोना सर्वे किया जाए तथा होम आइसोलेट एवं संदिग्ध कोरोना संक्रमित मरीजों को एएनएम, आशा कार्यकर्ता एवं आँगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से मेडिकल किट का वितरण किया जाए। मेडिकल किट वितरण के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत एवं स्वास्थ्य विभाग की सर्विलांस टीम भी गठित की जाए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में अधिक संक्रमण वाले हॉटस्पॉट क्षेत्रों में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाये जाएं कोरोना संक्रमण की चेन को ब्रेक किया जाए। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि होम आइसोलेट मरीजों की डिस्ट्रिक्ट कोविड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर से दिन में दो बार वीडियो कॉलिंग के माध्यम से मॉनिटरिंग करें। उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन एवं सीसीसी में मरीजों को बेहतर उपचार प्राप्त हो, ताकि अस्पतालों में दबाव कम किया जा सके।

डॉ. चौधरी ने ज्ञानोदय कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण :

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने मंगलवार को होशंगाबाद में ज्ञानोदय कोविड केयर सेंटर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। उन्होंने सेंटर पर भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों से फोन कॉल से चर्चा की और दवाई, भोजन आदि व्यवस्थाओं एवं उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। मरीजों द्वारा बताया गया कि सेंटर पर व्यवस्थाएँ बहुत अच्छी है, समय पर दवाइयां, भोजन आदि दिया जाता और अच्छे से देखभाल की जाती हैं। ज्ञानोदय कोविड केयर सेंटर पर मरीज शीघ्र स्वस्थ होकर लौट रहे हैं घर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT