शहर काजी
शहर काजी Social Media
मध्य प्रदेश

एक अगस्त को मनाई जाएगी ईद उल जुहा: शहर काजी

Shahid Kamil

भोपाल, मध्यप्रदेश। शहर काजी मुश्ताक अली नदवी ने ऐलान किया है कि राजधानी में 1 अगस्त को ईद उल जुआ का त्यौहार अकीदत के साथ मनाया जाएगा। यह ऐलान उन्होंने रूहा के हिलाल कमेटी की बैठक के बाद मोती मस्जिद में मगरिब की नमाज बाद उलेमाओं की मौजूदगी में किया। शहर काजी मुश्ताक अली नदवी ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी कमेटी की बैठक चांद देखने के लिए बुलाई गई थी, चांद नजर नहीं आने की वजह से ईद उल जुहा का त्यौहार शनिवार 1 अगस्त को राजधानी में अकीदत के साथ मनाया जाएगा।

उन्होंने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग नमाज अपने घरों में ही अदा करें और कुर्बानी भी अपने-अपने घरों में ही करें, सामूहिक कुर्बानी नहीं करें। एसडीएम जमील खान ने बताया कि राजधानी में कुर्बानी के लिए लगने वाले बकरा बाजार को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि मस्जिदों में भी 5 लोग ही नमाज अदा करेंगे। कुर्बानी भी सामूहिक तौर पर कहीं भी नहीं की जाएगी, सभी लोग कुर्बानी अपने-अपने घरों में करेंगे। कोरोना के मामले शहर में बढ़ने के कारण जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर कई कदम उठाए हैं, जिसमें नमाज कुर्बानी के अलावा कई इत्यादि मामले शामिल किए गए हैं।

भीड़ जमा करने से बचे लोग

शहर कॉजी मुश्ताक अली नदवी ने बताया कि, प्रशासन कोरोना महामारी से बचने के लिए लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दे रहा है। सभी डॉक्टर, प्रशासन और पुलिस लोगों की मदद के लिए ही सड़कों है। इसलिए यह जरूरी है कि लोग भी इसका पालन करें। शहर कॉजी ने आवाम से अपील करते हुए कहा कि सभी की जिम्मेदारी है कि जल्द से जल्द इस बीमारी से निजात पाने के लिए सरकार और प्रशासन की सलाह मानें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT