ग्वालियर : चुनाव बाद बदल जाएगी बिजली कंपनी की कार्यप्रणाली
ग्वालियर : चुनाव बाद बदल जाएगी बिजली कंपनी की कार्यप्रणाली Social Media
मध्य प्रदेश

ग्वालियर : चुनाव बाद बदल जाएगी बिजली कंपनी की कार्यप्रणाली

Author : राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्य प्रदेश। बिजली कंपनी की कार्यप्रणाली विधानसभा उपचुनाव बाद पूरी तरह से बदल जाएगी। इस बात के संकेत कंपनी से मिल रहे हैं। इस समय शहर में चेकिंग व डिस्कनेक्शन पूरी तरह से बंद हैं लेकिन जैसे ही चुनाव होंगे यह कार्यवाही तेज गति से शुरु हो जाएगी।

सूत्रों का तो यहां तक कहना है कि कंपनी के शीर्ष प्रबंधन से ऐसे साफ संकेत मिल रहे हैं कि अगर किसी बकाएदार उपभोक्ता का कनेक्शन एक बार कट जाता है तो उसे पुन: जोड़ने में न राजनैतिक दवाब काम करेगा और न ही स्थानीय अधिकारियों का प्रयास। इस मामले में योजनाबद्ध तरीके से काम किया जा रहा है जिससे अगर कोई व्यक्ति ऐसा करता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जा सके।

केवल राजस्व पर फोकस :

सूत्रों की मानें तो पिछले एक साल से कंपनी निरंतर घाटे में जा रही है। यह घाटा अब इस स्तर पर पहुंच चुका है कि अगर समय रहते कंपनी की कार्यप्रणाली में बदलाव नहीं किया गया तो कंपनी पूरी तरह से ठप हो जाएगी। सूत्रों का तो यहां तक कहना है कि राजनैतिक दवाब इस समय इतना अधिक है कि अधिकारी चाह करके भी कोई कार्यवाही नहीं कर पा रहे हैं।

सप्लाई व्यवस्था चौकस :

यह भी बताया जा रहा है कि कंपनी के राजस्व के साथ-साथ सप्लाई व्यवस्था पर भी जोर दिया जा रहा है। ऐसी व्यवस्था की जा रही है कि लाइन व ट्रांसफार्मर मेन्टीनेंस को और तेज किया जाएगा जिससे सप्लाई व्यवस्था सुचारू बनी रहे तथा कंपनी अच्छी सेवाएं दे सकें।

वरिष्ठ अधिकारियों पर अधिक दबाव :

सूत्रों की मानें तो कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों पर भी अत्यधिक दबाव है जिसकी वजह से वह भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं। उपचुनाव बाद कंपनी में आमूलचूल परिवर्तन देखने को मिलेंगे जिससे कंपनी की आर्थिक स्थिति में सुधार हो सके।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT