शहडोल में हाथियों ने मचाया उत्पात
शहडोल में हाथियों ने मचाया उत्पात Social Media
मध्य प्रदेश

शहडोल में हाथियों ने मचाया उत्पात, कच्चे मकानों में तोड़फोड़ करते हुए सामान को रौंदा

Priyanka Yadav

शहडोल, मध्यप्रदेश। एमपी में हाथियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है, रविवार को शहडोल जिले में हाथियों का दल घुस गया और जमकर उत्पात मचाया। इतना ही नहीं हाथियों के दल ने कई कच्चे मकानों में तोड़फोड़ करते हुए अंदर रखे सामान को रौद डाला है।

तीन ग्रामीणों के कच्चे मकानों को पहुंचाया नुकसान :

मिली जानकारी के अनुसार शहडोल जिले में रविवार की सुबह ग्राम पंचायत वनचाचर के अमानदार गांव में हाथियों का दल घुस गया है। हाथियों के दल ने कच्चे मकानों को तोड़ दिया तथा उसमें रखे अनाज को खा लिया तथा बिखरा कर बर्बाद कर दिया। वहीं, हाथियों की आहट पाते ही गांव के लोग घरों से बाहर दूर चले गए और जब तक वहां हाथी रहे कोई सामने नहीं आया, जिससे क्षेत्र में दहशत फैल गई है।

इतने लोगों रौंद चुका हैं हाथियों का दल :

इससे पहले जयसिंह नगर वन परिक्षेत्र क्षेत्र में 5 लोगों को रौंदकर हाथियों ने मौत के घाट उतार दिया था। वहीं रविवार को फिर एक बार गांव में घुसकर हाथियों ने कच्चे मकानों में नुकसान पहुंचाया है। बताते चलें कि, पिछले कई दिनों से वन वृत्त शहडोल के वन परिक्षेत्र जयसिंहनगर के जंगलों में हाथियों का आतंक जारी है, यहां हाथियों का दल लगातार घूमते हुए नजर आ रहा है। वन सूत्रों के अनुसार इस दल में 9 हाथी है, जो धीरे-धीरे उमरिया जिले के बाँधवगढ़ राष्ट्रीय अभयारण्य की तरफ बढ़ रहे हैं। पिछले 15 दिन से हाथियों पर वन विभाग राजस्व विभाग और पुलिस विभाग नजर रखे हुए है।

पहले भी मध्यप्रदेश के कई जिलों से इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं, बीते दिनों पहले कान्हा नेशनल पार्क से जिले में पंहुचा था। जहां हाथी के झुंड ने उत्पात मचाना था, जनपद समनापुर अंतर्गत ग्राम पंचायत फ़िटारी के पोषक ग्राम लमोठी में हाथी के झुंड ने बैगा ग्रामीण के घर को तोड़ फोड़कर घर में रखा अनाज खाने के साथ तहस-नहस कर दिया था। नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें खबरें- MP में हाथियों का आतंक जारी- डिंडौरी में हाथियों के झुंड ने ग्रामीण के घर को तोड़ा

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT