राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल रायसेन जिले के इमलिया गोंडी गांव में PMGKAY कार्यक्रम में आज शामिल हुए।
राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल रायसेन जिले के इमलिया गोंडी गांव में PMGKAY कार्यक्रम में आज शामिल हुए। Social Media
मध्य प्रदेश

पात्र परिवारों को मिलना चाहिए सरकारी योजनाओं का लाभ : मंगुभाई पटेल

Author : News Agency

रायसेन, मध्यप्रदेश। राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने आज समाज के सभी वर्गों का आह्वान किया है कि वे अपनी बसाहट के सभी पात्र परिवारों को केंद्र और राज्य सरकार की सभी योजनाओं का फायदा दिलाए, जिससे गांव तथा गांव वाले आत्मनिर्भर बन सके।

श्री पटेल जिले की गौहरगंज तहसील के दूरस्थ अनुसूचित जनजाति बहुल इमलिया गौड़ी गांव में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का शुभारंभ कर रहे थे। राज्यपाल ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार ने रोटी, कपड़ा और मकान की चिंता कर ये मूलभूत जरूरतें मुहैया कराईं हैं। उन्होंने कहा कि यह अन्न उत्सव के साथ ग्रामीणों का उत्सव भी है। उन्होंने गरीबों को मुफ्त अन्न उपलब्ध कराने के लिए सरकार की सराहना करते हुए कहा कि सुनिश्चित किया जाए कि कोई पात्र व्यक्ति लाभ से वंचित न रहे और अपात्र को लाभ नहीं मिल पाए।

राज्यपाल ने कहा कि उनकी अपेक्षा है कि राज्य सरकार सभी योजनाओं का क्रियान्वयन पूरी गंभीरता से करे, जिससे केंद्र सरकार की शाबाशी भी मिले। उन्होंने कहा कि अब तक कई ग्रामो का उन्होंने दौरा किया है और वे संतुष्ट हैं कि मध्यप्रदेश में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और गरीब कल्याण की योजनाओं में बेहतर काम हुआ है।

श्री पटेल ने जीवन के अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि रोटी हर नागरिक की पहली जरूरत है और सरकार ने इसे पूरा किया है। उन्होंने कहा कि नवंबर तक मुफ्त राशन से गरीब के जीवन की चिंताएं कम होंगी। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास और मनरेगा में रोजगार की उपलब्धता पर भी राज्य शासन की तारीफ की। उन्होंने मध्यप्रदेश में वैक्सीनेशन के कार्य की भी तारीफ की है।

इससे पहले राज्यपाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का शुभारंभ किया। उन्होंने अपनी ओर से स्कूली बच्चों को स्कूल बैग और फल भी भेंट किये। इस मौके पर स्थानीय विधायक सुरेंद्र पटवा ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया। कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने इस दौरान बताया कि जिले में 543 दुकानों के माध्यम से 2 लाख 17 हज़ार से अधिक परिवारों को मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT