सीएम कमलनाथ के आवास पर आपात बैठक, दिग्विजय भी मौजूद
सीएम कमलनाथ के आवास पर आपात बैठक, दिग्विजय भी मौजूद Social Media
मध्य प्रदेश

सीएम कमलनाथ के आवास पर आपात बैठक, दिग्विजय भी मौजूद

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश का सियासी घटना क्रम अंतिम चरण में पहुंच गया है। प्रदेश में सत्ता को लेकर संघर्ष जारी है। मुख्यमंत्री कमलनाथ के आवास पर आपात बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में जयपुर गए सभी 90 ​कांग्रेसी विधायक भोपाल एयरपोर्ट उतरने के बाद सीधे सीएम कमलनाथ के आवास पर पहुंचे हैं। इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह भी मौजूद हैं। गौरतलब है कि राज्यपाल लालजी टंडन ने कमलनाथ सरकार को 16 मार्च को बहुमत पेश करने को कहा है।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने मीडिया से कहा कि जो प्रक्रिया है उसका माननीय अध्यक्ष महोदय को पालन करना चाहिए और यही हमारी उम्मीद है कि वे स्थापित परंपरा, प्रक्रिया और कानून के अनुरूप कार्रवाई करेंगे।

शनिवार को विधानसभा अध्यक्ष ने सिंधिया समर्थक 6 विधायकों के इस्तीफे मंजूर कर लिए थे। इसमें इमरती देवी, डॉ.प्रभुराम चौधरी, गोविन्द सिंह राजपूत, महेंद्र सिसोदिया, तुलसी सिलावट, प्रद्युम्न सिंह तोमर शामिल हैं। अब 16 पर फैसला बाकी है। अगर इनके इस्तीफे भी मंजूर होते हैं तो कांग्रेस के पास कुल 99 विधायक रह जाएंगे। विधानसभा में कुल विधायकों की संख्या 206 हो जाएगी। बहुमत के लिए 104 का आंकड़ा जरूरी होगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT