ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कई मुद्दों पर की चर्चा
ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कई मुद्दों पर की चर्चा Social Media
मध्य प्रदेश

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कई मुद्दों पर की चर्चा

Kavita Singh Rathore

मध्य प्रदेश, भारत। मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने आज मीडिया से चर्चा की। इस चर्चा में दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर बात की। उनकी इस चर्चा के दौरान के कुछ वीडियो क्लिप्स भी सामने आई हैं। जिसमें वो हंसते हुए नज़र आ रहे है। उन्होंने इस दौरान केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय द्वारा जारी की गई रैंकिंग पर भी चर्चा की।

ऊर्जा मंत्री ने की चर्चा :

दरअसल, गुरुवार को मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने मीडिया से खास बातचीत की। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय की जारी रैंकिंग पर भी चर्चा की साथ ही शहरी क्षेत्रों में बार-बार बिजली जाने को लेकर उन्होंने नाराजगी जताते हुए अधिकारियों से कहा कि, 'इसे रोकने या न्यूनतम स्तर पर लाने के लिए कार्ययोजना बनाएं। तीनों विद्युत वितरण कंपनियों व विभाग स्तर पर ट्रिपिंग एवं मरम्मत कार्यों की समीक्षा के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त करें। उन्होंने आगे आश्वासन देते हुए कहा कि, 'बिजली में सुधार करने को लेकर कार्य जारी है।

ऊर्जा मंत्री ने दिए निर्देश :

खबरों की मानें तो, प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बुधवार को मंत्रालय में समीक्षा की। इस दौरान ऊर्जा मंत्री ने कहा कि, 'लाइनों के मरम्मत एवं ट्रिपिंग की मासिक समीक्षा का उत्तरदायित्व प्रबंध संचालक और मुख्य अभियंता का है। इसके अलावा उन्होंने 33/11 केवी उप केंद्रों में लगे उपकरणों को चालू करने, अर्थिंग ठीक करने, बड़े शहरों में 11 केवी लाइन की लंबाई को कम करने एवं पर्याप्त मात्रा में एबी स्विच लगाने के निर्देश दिए। साथ ही मरम्मत कार्य करने वाले कर्मचारियों को सुरक्षा उपकरण का उपयोग करने की हिदायत दी।

रेटिंग में सुधार के लिए किया जाएगा यह काम :

मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने लाइन लॉस को मानते हुए यह भी कही कि, कंपनियों का घाटा बढ़ रहा है, लेकिन सुधार की दिशा में कदम भी उठाए जा रहे हैं। बिजली कंपनियों में गुजरात मॉडल लागू करने के यूनाइटेड फोरम की मांग पर ऊर्जा मंत्री कहा कि, 'तकनीकी अमले की कमी को पूरा किया जाएगा। जिससे बिजली कंपनियों के रेटिंग में सुधार किया जा सके।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT