EOW की बड़ी कार्रवाई
EOW की बड़ी कार्रवाई Social Media
मध्य प्रदेश

EOW की बड़ी कार्रवाई: छिंदवाड़ा में ईएलसी चर्च ऑफ एमपी के बिशप के ठिकानों पर की छापेमारी

Priyanka Yadav

छिंदवाड़ा, मध्यप्रदेश। प्रदेश में आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) द्वारा छापेमारी की जा रही है, आज फिर ईओडब्ल्यू की टीम ने छिंदवाड़ा में ईएलसी चर्च ऑफ एमपी के बिशप के घर और ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की है। ईओडब्ल्यू (EOW) की बड़ी टीम ने सभी जगह पर एक साथ घेराबंदी करके छापे मारे हैं।

चर्च बिशप के दफ्तर में मारा छापा :

ईओडब्ल्यू (EOW) की टीम ने छिंदवाड़ा में ईएलसी चर्च ऑफ एमपी के बिशप के घर सहित अन्य पदाधिकारियों के घर पर एक साथ छापे मारे गए हैं। उम्मीद की जा रही है कि, लूथरन भवन से सभी संबंधित दस्तावेजों की बरामदगी हो सकती है। बता दें, सीएलसी ऑफ एमपी के खिलाफ लंबे समय से शिकायतों की जांच चल रही थी, हाईकोर्ट में भी अनेक मामलों को लेकर प्रकरण चल रहे है।

ये है आरोप

आरोप यह है कि, बड़े पैमाने पर चर्च की संपत्ति का दुरुपयोग और फॉरेन करेंसी का गोलमाल किया गया है, प्रारंभिक जानकारी के अनुसार यह छापे भी उसी सिलसिले में मारे गए है। बताते चलें कि, मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार रोकने के लिए सीबीआई, ईओडब्ल्यू, लोकायुक्त जैसी एजेंसियां हैं, जो भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार कार्रवाई करने में जुटी हुई है।

इससे पहले भी हो चुकी हैं कई बड़ी कार्यवाही-

इससे पहले भी कई बार ऐसी कार्यवाही हो चुकी है। बीते दिनों ही जबलपुर में ईओडब्ल्यू (EOW) की टीम ने बिशप पीसी सिंह के कई ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की थी, जिसके बाद टीम ने बिशप पीसी सिंह को नागपुर एयरपोर्ट से पकड़ा था। ईओडब्ल्यू की कार्रवाई और जांच में फंसने के बाद जेल में बंद बिशप पीसी सिंह ने HC में अर्जी दी है, इस पर EOW ने भारी विरोध जताया था। वहीं, EOW ने जमानत का विरोध करते हुए कहा था कि, अगर बिशप को जमानत दी जाती है तो वे साक्ष्यों को प्रभावित कर सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT