पिरामल स्वास्थ्य द्वारा कोविड-19 सहायता हेतु प्रदान किए उपकरण
पिरामल स्वास्थ्य द्वारा कोविड-19 सहायता हेतु प्रदान किए उपकरण प्रेम एन गुप्ता
मध्य प्रदेश

सिंगरौली : पिरामल स्वास्थ्य द्वारा कोविड-19 सहायता हेतु प्रदान किए उपकरण

Author : Prem N Gupta

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। सिंगरौली जिले अंतर्गत नीति आयोग के मापदंडों के अनुरूप कार्यों के संपादन की सहयोगी संस्था पिरामल स्वास्थ्य के द्वारा कलेक्टर महोदय की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति को 200 पल्स ऑक्सीमीटर, 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और 300 फेस शिल्ड भेंट किए गए। इस अवसर पर जिला कलेक्टर राजीव रंजन मीणा, पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार सिंह, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एन के जैन, डी एच ओ डॉ पंकज सिंह डीपीएम सुधांशु मिश्रा संजय सिंह परिहार पिरामल स्वास्थ्य जिला परिवर्तन अधिकारी नीरज सिंह, डी ए अशोक सिंह ब्लॉक परिवर्तन अधिकारी हेमंत पंथी आदि मौजूद रहे।

पिरामल स्वास्थ्य के जिला परिवर्तन अधिकारी नीरज सिंह ने बताया कि पूर्व में भी पिरामल स्वास्थ्य द्वारा जिला स्वास्थ्य समिति को 200 गद्दे उपलब्ध कराए गए थे साथ ही स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को एन 19 मास्क वितरित किया गया था। कोविड-19 महामारी के विषम परिस्थितियों में भी स्वास्थ्य एवं पोषण गतिविधियों के आयोजन में पिरामल स्वास्थ्य की अहम भूमिका रही है ।नीति आयोग के पैरामीटर के आधार पर स्वास्थ्य एवं पोषण गतिविधियों और परिणामों के सूचकांकों के आधार पर कार्य करने का प्रयास किया जा रहा है।

ग्राम स्वास्थ्य स्वच्छता एवं पोषण दिवस पर दी जाने वाली सेवाओं की सुदृढ़ीकरण, उपकरणों की उपलब्धता, स्वास्थ्य सेवाओं एवं पोषण सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार, अनमोल एंट्री आदि के सुदृढ़ीकरण के संबंध में कलेक्टर महोदय के साथ चर्चा की गई है। साथ ही टीम के द्वारा पूर्व से पंचायत सदस्य स्वास्थ्य कार्यकर्ता और धार्मिक गुरुओं और सामुदायिक नेतृत्व करता के साथ मिलकर लोगों को कॉविड से बचाव और वैक्सीन लगवाने हेतु प्रेरित किया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT