खरगोन में 90 लाख की शराब पर चला बुलडोजर
खरगोन में 90 लाख की शराब पर चला बुलडोजर Social Media
मध्य प्रदेश

आबकारी विभाग की बड़ी कार्यवाही, खरगोन में 90 लाख की शराब पर चला बुलडोजर

Kavita Singh Rathore

खरगोन, मध्य प्रदेश। पिछले कुछ समय से मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार काफी एक्टिव नज़र आ रही है। चाहें वो छापेमारी के मामले में हो या किसी कार्यवाई के मामले में। इसी कड़ी में पिछले कुछ समय से सरकार का बुलडोजर भी चलता नज़र आ रहा है। वहीँ, अब शिवराज सरकार का बुलडोजर खरगोन में अवैध मकान पर नहीं बल्कि शराब की बोतलों पर चलता नज़र आया है। जी हां, खरगोन में आबकारी विभाग ने बड़ी कार्यवाही की है।

आबकारी विभाग की बड़ी कार्यवाही :

दरअसल, मध्य प्रदेश के आबकारी विभाग ने लगभग 90 लाख रुपये की शराब जप्त की थी। इन शराब की बोतलों को लेकर डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट के आदेश पर बड़ी कार्यवाही की गई है। इस कार्यवाही के तहत विभाग की तरफ से बुलडोजर चलाकर इन सभी शराब की बोतलों को नष्ट कर दिया गया है। बता दें, विभाग की तरफ से 15 साल से ज्यादा पुराने पड़े 453 पेंडिंग मामलों में लाखो रुपए कीमत की 33 हजार 900 लीटर शराब को नष्ट करने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है और इस कमेटी को शराब नष्ट करने के आदेश भी दिए गए हैं। इसी कमेटी के द्वारा इस शराब को नष्ट करने के लिए सभी बोतलों को टीचिंग ग्राउंड ले जाया गया था और यहां सभी शराब की बोतलों पर बुलडोजर चला कर उन्हें फोड़कर नष्ट कर दिया गया।

90 लाख की शराब पर चला बुलडोजर :

प्राप्त जानकारी के अनुसार, आबकारी विभाग ने खरगोन शहर के टीचिंग ग्राउंड पर 90 लाख की शराब एक साथ रख कर बुलडोजर चलवा दिया। नष्टीकरण का यह आदेश कलेक्टर न्यायालय ने दिए थे। इसके बाद आबकारी विभाग ने जब्त की गई देशी ओर विदेशी शराब पर बुलडोजर चलाने की कार्यवाही की। यह कार्यवाही कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम के न्यायालय के आदेश पर गठित कमेटी के समक्ष ADM जेएस बघेल, सहायक आयुक्त आबकारी अभिषेक तिवारी की मौजूदगी में की गई।

आबकारी सहायक आयुक्त ने दी जानकारी :

आबकारी सहायक आयुक्त अभिषेक तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि, 'खरगोन जिले में अवैध शराब आबकारी और पुलिस के द्वारा पकड़ी गई शराब को लेकर कलेक्टर न्यायालय के आदेशानुसार आज नष्टीकरण किया गया है। करीब 15 साल से अधिक पुराने 453 लंबित प्रकरणों में 90 लाख रूपये की कीमत की 33 हजार 900 लीटर शराब का नष्टीकरण किया गया।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT