संगठन के विस्तार और सुदृढ़ीकरण पर होगी कार्यसमिति की बैठक में चर्चा : विष्णुदत्त शर्मा
संगठन के विस्तार और सुदृढ़ीकरण पर होगी कार्यसमिति की बैठक में चर्चा : विष्णुदत्त शर्मा Social Media
मध्य प्रदेश

संगठन के विस्तार और सुदृढ़ीकरण पर होगी कार्यसमिति की बैठक में चर्चा : विष्णुदत्त शर्मा

Author : News Agency

भोपाल, मध्यप्रदेश। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि 26 नवंबर को आयोजित होने वाली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में संगठन के विस्तार और सुदृढ़ीकरण पर चर्चा होगी।

श्री शर्मा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आगामी 26 नवंबर को पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होने जा रही है, जो कोरोना संकट के बाद पहली प्रत्यक्ष बैठक होगी जिसमें प्रदेश कार्यसमिति के सभी सदस्य और अपेक्षित पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। उन्होंने बताया कि इस बैठक में संगठन के विस्तार, सुदृढ़ीकरण की कार्ययोजना और आगामी कार्यक्रमों को लेकर चर्चा होगी। पूर्व में प्रदेश कार्यसमिति की जो बैठक आयोजित की गई थी, कोरोना के कारण उसका स्वरूप अर्धआभासी रखा गया था और प्रदेश संगठन की इस पहल को पूरे देश के पार्टी संगठन ने अपनाया था।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि संगठन शिल्पी स्व. कुशाभाऊ ठाकरे के जन्मशताब्दी वर्ष को पार्टी संगठन पर्व के रूप में मना रही है, जिसमें संगठन को सुद्ढ़ बनाने के लिए कई कार्यक्रम शुरू किए गए हैं। विस्तारक योजना, बूथ सशक्तीकरण जैसे विषयों पर प्रदेश कार्यसमिति की 26 नवंबर को पुराने विधानसभा भवन में होने वाली बैठक में चर्चा की जाएगी। बैठक में दिवंगत पार्टी कार्यकर्ताओं, समाजजनों को शोक प्रस्ताव लाकर श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। इसके साथ ही वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों पर केंद्रित एक राजनीतिक प्रस्ताव भी लाया जाएगा। साथ ही गत वर्ष प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में लाए गए प्रस्तावों का अनुमोदन भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बैठक में केंद्रीय संगठन एवं राज्य इकाई के आगामी कार्यक्रमों को लेकर भी विचार-विमर्श किया जाएगा।

श्री शर्मा ने कहा कि, पार्टी के प्रशिक्षण अभियान के अंतर्गत सभी 1070 मंडलों में प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जा चुके हैं। आगामी 1 से 6 दिसंबर तक जिला स्तर के प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जाएंगे। इसके साथ ही सभी जिलों की कार्यसमिति की बैठकें भी आयोजित की जाएंगी। मंडल कार्यसमिति की बैठकें 12 दिसंबर को होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में इन कार्यक्रमों पर भी चर्चा की जाएगी।

उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ वेक्सीनेशन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने जो उपलब्धि हासिल की है, उसे लेकर प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया जाएगा और सेकंड डोज के लगाने को लोगों को प्रेरित करने के लिए पार्टी के घर-घर दस्तक अभियान पर भी विचार होगा। इसके अलावा पार्टी के कमल पुष्प अभियान को लेकर भी बैठक में चर्चा की जाएगी।

श्री शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी.एल.संतोष आगामी 28, 29 एवं 30 नवंबर को प्रदेश के प्रवास पर रहेंगे। उनके प्रवास कार्यक्रम को लेकर भी बैठक में चर्चा की जाएगी। इसके अलावा नगर निकाय, पंचायत चुनाव जैसे सामयिक विषयों पर भी बैठक में चर्चा की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT