आने वाले दिनों में ग्वालियर की सूरत बदली नजर आयेगी : ऊर्जा मंत्री
आने वाले दिनों में ग्वालियर की सूरत बदली नजर आयेगी : ऊर्जा मंत्री Raj Express
मध्य प्रदेश

आने वाले दिनों में ग्वालियर की सूरत बदली नजर आयेगी : ऊर्जा मंत्री

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने उपनगर ग्वालियर में 1.38 करोड़ की राशि के विकास कार्यो का भूमिपूजन करते हुए कहा कि क्षेत्र का चहुमुंखी विकास किया जा रहा है। क्षेत्र में जहां भी जाएंगे विकास कार्य होते नजर आएंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में ग्वालियर की सूरत बदली नजर आएगी।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा कि विकास की श्रृंखला इसी प्रकार निरंतर जारी रहेगी, जहां भी कार्य की आवश्यकता होगी तुरंत कराया जाएगा। क्षेत्र के नागरिक किसी भी मूलभूत सुविधा से वंचित नहीं रह पाएंगे। उनकी सेवा करना मेरा पहला कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, विद्युत के क्षेत्र में उपनगर ग्वालियर में अतुलनीय कार्य किया जा रहा है। इसके साथ ही वर्षों से बनी हुई गंदे पानी की समस्या से निजात मिली है, इसके साथ ही लगभग 16 हजार से अधिक परिवारों को राशन की पात्रता पर्ची जारी की जा चुकी है।

उन्होंने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के लिए क्षेत्र में लगभग सौ करोड़ की राशि से कार्य कराये जा रहे हैं। जिसमें 40-40 करोड़ के दो सीएम राइज स्कूल, एक शिक्षा नगर में स्मार्ट स्कूल, 1-1 करोड़ की लागत से रेशम मिल व डीआरपी लाइन में स्कूल भवन बनाये जा रहे हैं। इसके साथ ही अन्य मिडिल व प्राइमरी स्कूलों में फर्नीचर व वांउड्रीवाल बनवाई जा रही है। जहां आपका नौनिहाल भयमुक्त व निःशुल्क शिक्षा ग्रहण कर सकेगा।

स्वास्थ्य के क्षेत्र में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा :

ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी सराहनीय कार्य किया जा रहा है। सिविल अस्पताल हजीरा कायाकल्प में दूसरे स्थान पर आया है। इसके साथ ही इसमें आने वाले दिनों में डायलेसिस व सीटी स्कैन की सुविधा मिलने जा रही है तथा बिरला नगर प्रसूति ग्रह के नये भवन का निर्माण कार्य चालू है जिसमें नवजात बच्चों के लिये अलग से एसएनसीयू की सुविधा रहेगी। इसके साथ ही बरा गांव में एक 30 बेडेड अस्पताल बनने जा रहा है, जिसका भूमि पूजन हो चुका है। साथ ही संजीवनी क्लीनिकों पर आमजन को निःशुल्क इलाज की सुविधा मिल रही है। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष बृजमोहन शर्मा, प्रयाग तोमर, ओमप्रकाश शेखावत, रमेश कुशवाह, सुरेन्द्र चौहान, धर्मवीर राठौर, दयाराम पाल, कृपाल सिंह भदौरिया, महेश गौतम,अरूण राजपूत, मनमोहन पाल, छोटे तोमर, राजवीर सिंह, रामकुमार सिकरवार सहित क्षेत्रीय गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

ऊर्जा मंत्री ने इन कार्यों का किया भूमिपूजन :

ऊर्जा मंत्री तोमर ने वार्ड 8 भीकम नगर में 20 लाख रुपए की लागत से भीकमनगर की तीनों गलियों में सीसी रोड निर्माण, वार्ड 7 पीएचई कॉलोनी में 9 लाख रुपए की लागत से पीएचई कॉलोनी में पार्क की बांउड्रीवाल निर्माण कार्य, वार्ड 9 राजामंडी में 8 लाख 96 हजार की लागत से राजा मंडी पुल से कृपानाथ धूना तक सीसी रोड निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। इसके साथ ही वार्ड 14 खिड़की मौहल्ला प्रजापति चौक में 19 लाख रुपए की लागत से प्रजापति मौहल्ले से फोर्ट रोड पुल तक सीसी रोड एवं नाली निर्माण, रमटापुरा रोड दीना कुशवाह के घर के सामने 21 लाख 69 हजार की लागत से रमटापुरा रोड लोहा मंडी से स्वर्णरेखा तक नाला निर्माण कार्य, अमरकंटक कॉलोनी में 1 लाख 80 हजार रुपए की लागत से अमरकंटक कॉलोनी पार्क की बांउड्री मरम्मत कार्य, वार्ड 5 सूरज नगर गणेश पार्क में 21 लाख रुपए की लागत से सूरज नगर सरस्वती पार्क में बाउंड्रीवाल, वाकिंग ट्रेल, रेलिंग इत्यादि निर्माण कार्य एवं 18 लाख की लागत से सूरज नगर गणेश पार्क में बाउंड्रीवाल रेलिंग इत्यादि निर्माण कार्य तथा वार्ड 3 दुर्गा विहार कॉलोनी में 19 लाख रुपए की लागत से दुर्गा कॉलोनी जेल रोड पर सीसी रोड निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT