Debt Waiver
Debt Waiver Priyanka Sahu -RE
मध्य प्रदेश

शहडोल: चुनाव में मुख्य मुद्दा बना कर्जमाफी-अब हो रहा सपना साकार

Author : Afsar Khan

राज एक्‍सप्रेस। विधानसभा चुनाव में मुख्य मुद्दा बनी कर्जमाफी (Debt Waiver) अब जिले में साकार होती नजर आ रही है, उपायुक्त जनजातीय कार्य विभाग जे.पी. सरवटे ने जानकारी देते हुए बताया कि, मध्‍य प्रदेश वित्त एवं विकास निगम के सौजन्य से संचालित योजना के तहत अभी तक कुल 117 हितग्राहियों को इसका लाभ दिया जा चुका है और योजना का लाभ हर हितग्राहियों को मिल सके, इसका भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

सैकड़ों को मिला लाभ :

विभागीय अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय निगम के सौजन्य से संचालित योजना में एक लाख रूपये तक का ऋण माफ किया गया है, जिसमें 117 हितग्राही लाभावन्वित हुए हैं, जिनका कुल 59, 17,639 रूपये माफ कर दिया गया है, जिन हितग्राहियों का कर्ज माफ हुआ है, उन्होंने इसके लिए धन्यवाद भी ज्ञापित किया है।

विकलांगों को मिला लाभ :

मध्‍य प्रदेश आदिवासी वित्त एवं विकास निगम के अधिकारी श्री सरवटे द्वारा बताया गया कि, जहां एक ओर राष्ट्रीय निगम के सौजन्य से संचालित योजना का लाभ हितग्राहियों को दिया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय विकलांग वित्त विकास निगम फरीदाबाद की योजना में 02 हितग्राहियों को 99120 रूपये का लाभ दिया गया है।

साहूकारों के कर्ज भी होंगे माफ :

विश्व आदिवासी दिवस के दिन मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ऐलान किया था कि, राज्य में जिन आदिवासियों ने साहूकारों से कर्ज लिया है, वह माफ किया जाएगा। अंतर्राष्ट्रीय आदिवासी दिवस पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में कमलनाथ ने कहा था कि, इसके लिए सभी औपचारिक व्यवस्थाएं पूरी कर ली हैं, सभी आदिवासी विकासखंडो में आदिवासियों ने जो साहूकारों से कर्ज़ लिया है, वह सभी कर्ज माफ़ होंगे, आदिवासियों को कार्ड देंगे, जिससे वे 10 हज़ार तक ज़रूरत पड़ने पर निकाल सकेंगे, साहूकारों के पास आदिवासियों के गिरवी जमीन, जेवर व समान लौटाना होंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT