तालाबंदी में किसानों पर फिर हुआ वार
तालाबंदी में किसानों पर फिर हुआ वार Gaurav Kapoor
मध्य प्रदेश

नोटबन्दी के बाद तालाबंदी में किसानों पर फिर हुआ वार

Gaurav Kapoor

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले से सटे खाचरौद में प्रशासन ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये क्षेत्र में कर्फ्यू घोषित किया हुआ प्रशासन ने फलफ्रूट, किराना एवं दूध की सप्लाई की व्यवस्था सुनिश्चित की है लेकिन सब्जी की सप्लाई को लेकर कोई कार्ययोजना नही बन पाई है। एक और जहाँ कोरोना संकट है वहीं दूसरी और क्षेत्र के सब्जी उत्पादक किसान भी परेशान हैं जो अपनी सब्जियों को पशुओं को खिलाने को मजबूर हैं। आम जनता की पहुँच से भी क्षेत्र की हरी सब्जियां दूर हैं।

फलफ्रूट को लेकर भी आम जनता में कोई दिलचस्पी दिखाई नही दे रही है किसान सब्जी को फेंकने को मजबूर हैं तो घरो में दाल बनाकर प्रशासन के फैसले का स्वागत किया जा रहा है आज मंगलवार को दिनभर सोशल मीडिया पर सब्जी की सप्लाई को लेकर मांग उठती रही वहीं सब्जी उत्पादक किसान भी सब्जी की सप्लाई क्षेत्र में ही करने की मांग कर रहा है। किसानों का आरोप हैं कि फलफ्रूट बाहर से बिकने के लिये शहर में आ सकता हैं तो क्षेत्र के सब्जी उत्पादकों की सब्जियों की सप्लाई को भी होम डीलेवरी की मिले अनुमति।

मंगलवार को खाचरौद प्रशासन ने एक आदेश जारी किया है जिसमे सभी आवश्यक वस्तुओं दूध किराना फलफ्रूट की होम डिलीवरी समयानुसार सुनिश्चित की है लेकिन इस आदेश में सब्जी को लेकर कोई रूपरेखा नहीं बन पाने से किसानों में रोष व्याप्त है। किसान का दर्द आम जनता का दर्द हमारी और से वरिष्ठ अधिकारियों को सुझाव के रूप में भेजा गया है जिस पर अधिकारियों ने बुधवार को कोई न कोई रास्ता निकालने की बात कही है निश्चित ही बुधवार को सब्जियों की सप्लाई को लेकर कोई व्यवस्था बन पायेगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT