प्रेस वार्ता में स्वामित्व योजना पर जीतू पटवारी ने उठाये सवाल
प्रेस वार्ता में स्वामित्व योजना पर जीतू पटवारी ने उठाये सवाल Raj Express
मध्य प्रदेश

स्वामित्व योजना से किसानों या बिना भूमि वालों को कोई फायदा होने वाला नहीं:जीतू पटवारी

राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। विगत दिवस पीएम स्वामित्व योजना के अंतर्गत गांवों और ग्रामीणों को संपत्ति के अधिकार पत्र सौंपे जाने को प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने इसे रीलांच बताया है। साथ ही इस योजना के माध्यम से मुख्यमंत्री द्वारा प्रधानमंत्री से झूठ बुलवाने की बात कही है।

पटवारी ने गुरुवार को भोपाल में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों से स्वामित्व योजना का शुभारंभ कराया, लेकिन सच्चाई यह है कि यह योजना 2018 में शिवराज सिंह चौहान सरकार पहले ही लागू कर चुकी है। इस योजना का स्वरूप इस तरह का है कि किसानों या बिना भूमि वालों को इससे कोई फायदा होने वाला नहीं है। श्री पटवारी ने किसान सम्मान निधि को लेकर भी गंभीर आरोप शिवराज और मोदी सरकार पर लगाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के शाजापुर जिले में किसानों को सम्मान निधि के तहत जो राशि दी गई थी उसकी रिकवरी के नोटिस किसानों को भेज दिए गए हैं। इन दोनों जगहों पर हजारों किसानों को अब तक 5.6 करोड़ रुपए की रिकवरी के नोटिस भेजे जा चुके हैं। उन्होंने अवंतीपुर बड़ोदिया, गुलाना, कालापीपल, मोहन बड़ोदिया, पोलायकला, शाजापुर और सुजालपुर तहसीलों के उन सभी किसानों की सूची और उन पर दिया गया बकाए का नोटिस उपलब्ध कराया।

श्री पटवारी ने बताया कि इन सात तहसीलों में 1186 किसानों को यह कहकर अपात्र घोषित कर दिया है कि वह आयकर दाता हैं, जबकि 6364 किसानों को अन्य कारणों से अपात्र घोषित कर दिया है। इस तरह से सिर्फ इन सात तहसीलों में ही 7550 किसानों से 5.6 करोड़ रुपए बकाए के नोट इस सरकार ने भेजे हैं। अगर मध्यप्रदेश के सभी जिलों से इस तरह के नोटिसों का संग्रह किया जाए तो प्रदेश के किसानों से सैकड़ों करोड़ रुपए वसूलने की फिराक में मोदी सरकार नजर आती है। यह मोदी सरकार का किसानों पर सबसे बड़ा हमला है। श्री पटवारी ने बताया कि किसानों पर मोदी सरकार के जुल्म के खिलाफ कांग्रेस पार्टी बड़ा अभियान शुरू कर रही है और घर-घर जाकर जिला स्तर पर यह आंदोलन चलाया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT