विश्व गुरु बनने की राह पर तेजी से बढ़ा है भारत- फिरोजिया
विश्व गुरु बनने की राह पर तेजी से बढ़ा है भारत- फिरोजिया Social Media
मध्य प्रदेश

विश्व गुरु बनने की राह पर तेजी से बढ़ा है भारत- फिरोजिया

राज एक्सप्रेस

खरगोन, मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के उज्जैन से भाजपा सांसद अनिल फिरोजिया ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल में भारत विश्व गुरु बनने की राह पर तेजी से आगे बढ़ा है।

श्री फिरोजिया ने आज यहाँ पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष में तीन तलाक, धारा 370, नागरिक संशोधन बिल और राम मंदिर मुद्दे पर निर्णय के बाद इसकी स्वीकार्यता जैसी महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल हुई हैं।

इसके अलावा श्री मोदी ने कोरोना महामारी से पैदा हुए संकट को अवसर में बदलने और देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज की घोषणा जैसे कदम उठाए हैं। श्री फिरोजिया ने कहा कि वैश्विक नेता प्रधानमंत्री श्री मोदी भारत को विश्व गुरु बनाने की राह पर तेजी से आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा उपभोक्ता केंद्र है, इसलिए प्रधानमंत्री मोदी द्वारा आत्मनिर्भर बनने के लिए वर्तमान और आगे की पीढ़ी को यह आवश्यक संदेश दिया गया कि वह स्वदेशी को अपनाएं।

प्रेमचंद गुड्डू की कांग्रेस में वापसी पर बोले :

उन्होंने प्रेमचंद गुड्डू के पुन: कांग्रेस में वापसी को लेकर प्रतिक्रिया दी कि न उनके भाजपा में आने से फर्क पड़ा था और न ही जाने से पड़ेगा। उन्होंने कहा कि यदि श्री गुड्डू चुनाव भी लड़ते हैं, तो कुछ फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि वह पूर्व में सांवेर, उज्जैन, और आलोट से हार चुके हैं।

मंत्रिमंडल विस्तार पर बोले :

उन्होंने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कहा कि यह होना तय है किन्तु राज्यसभा चुनाव के चलते आगे बढ़ा दिया गया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 24 उपचुनाव भाजपा की केंद्र और राज्य की सरकारों की उपलब्धियों के आधार पर ही लड़े जाएंगे। उन्होंने हाल ही में उज्जैन में 10 बसों में आगजनी की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कि इस मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है और शीघ्र ही विभिन्न जांच रिपोर्ट सामने आने से इससे जुड़े कारण स्पष्ट हो जाएंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT