Fertilizer Crisis in MP
Fertilizer Crisis in MP Social Media
मध्य प्रदेश

Fertilizer Crisis in MP: मध्य प्रदेश में खाद की किल्लत! खाद लेने के लिए लग रही लंबी लाइनें

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • मध्यप्रदेश में खाद की किल्लत!

  • कई हिस्सों में किसानों को नहीं मिल पा रही खाद

  • खाद लेने के लिए लग रही लंबी लाइन

Fertilizer Crisis in MP: मध्यप्रदेश के कई जिलों में खाद की किल्लत है, किसान के खाद के इंतजार में केंद्रों पर सुबह से शाम तक लाइन में लग रहे हैं लेकिन इसके बाद भी खाद नहीं मिल रहा है। ऐसे में किसान खाद की किल्लत से जूझ रहे हैं।

नरसिंहपुर में अन्नदाता परेशान

मिली जानकारी के मुताबिक, नरसिंहपुर में यूरिया और डीएपी खाद लेने के लिए किसानों को लंबी लाइन लगानी पड़ रही है, किसानों का कहना है कि, लाइन में लगने के बावजूद भी खाद मिलने में बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा।

मुरैना में खाद की कमी के कारण किसान परेशान

वही, मुरैना जिले में भी खाद की कमी के कारण किसान परेशान हैं। केंद्रों पर किसानों की लंबी कतार लग रही हैं। मगर बारी आते-आते खाद खत्म हो जा रही है। इससे आम लोगों की परेशानी बढ़ गई। किसानों का कहना है केंद्रों में आवश्कता से कम खाद विरतरण किया जा रहा है।

MP के कई हिस्सों में किसानों को नहीं मिल पा रही खाद

मध्यप्रदेश के दतिया, छतरपुर, नर्मदापुरम, बुंदेलखंड समेत प्रदेश के कई हिस्सों में किसानों को खाद नहीं मिल पा रही है। ऐसे में मध्यप्रदेश में खाद को लेकर सियासी पारा भी चढ़ने लगा है, कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि किसानों की समस्या को लेकर इस बार भी सरकार विफल रही है।

खाद के लिए भटक रहे किसान: मध्यप्रदेश कांग्रेस

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा- मप्र के किसानों पर मुसीबत जारी, खाद के लिए भटक रहे किसान, सरकार को किसानों की कोई सुध नहीं, सीएम जी, जाते जाते कुछ तो प्रायश्चित कर जाओ

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT