MP School Holiday
MP School Holiday Social Media
मध्य प्रदेश

MP के स्कूलों में त्योहारों की छुट्टी घोषित- दशहरा पर 3 दिन और दिवाली पर 6 दिन की रहेगी छुट्टी

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • MP में 1 से 12वीं तक के छात्रों के लिए महत्वपूर्ण सूचना

  • स्कूलों में त्योहारों की छुट्टी घोषित कर दी है

  • छुट्टियों को लेकर बच्चों में काफी उत्साह है

  • आइए जानें दशहरा-दीपावली में कितने दिन का दिया अवकाश

MP School Holiday: स्कूली बच्चों के लिए अच्छी खबर सामने आई हैं, प्रदेश के स्कूलों में त्योहारों की छुट्टी घोषित कर दी है, छुट्टियों को लेकर बच्चों में काफी उत्साह है। आइए जानें दशहरा (Dussehra) और दीपावली (Diwali) में कितने दिन का अवकाश दिया गया है...

दशहरा में 3 दिन की छुट्टी घोषित :

मध्यप्रदेश में 1 से 12वीं तक के छात्रों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। दशहरा को लेकर स्कूल में छुट्टियां घोषित कर दी गई है। सरकारी स्कूल में 3 दिन की छुट्टियां घोषित की गई है। 23 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक स्कूल बंद रहेंगे। वही, सीबीएसई स्कूलों में दुर्गा पूजा की छुट्टी 21 अक्टूबर से शुरू होकर 26 अक्टूबर तक जारी रहेगी।

दीपावली की 6 दिन की छुट्टी रहेगी :

विभाग ने सरकारी स्कूलों में दीपावली की 6 दिन की छुट्टी घोषित की है। यानी की 10 नवंबर से 15 नवंबर तक दीपावली की छुट्टी रहेगी। जबकि सीबीएसई निजी स्कूलों में दीपावली की 5 दिन की छुट्टियां रहेंगी।

बता दें, देश के सभी राज्यों में सप्तमी से स्कूलों में नवरात्रि की छुट्टियां घोषित की जाती है। कई राज्य सरकार द्वारा इसके आदेश भी जारी किए गए हैं। जहां दशहरा के लिए लंबी छुट्टी का लाभ छात्रों को दिया गया है। वहीं अन्य स्कूलों में अष्टमी, नवमी और महा दशमी पर स्कूलों में अवकाश घोषित किए गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT