Demu Train में लगी भीषण आग
Demu Train में लगी भीषण आग Social Media
मध्य प्रदेश

रतलाम से इंदौर आ रही Demu Train में लगी भीषण आग, अचानक उठने लगी आग की ऊंची लपटें

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। सुबह-सुबह खबर मिली है कि, रतलाम से इंदौर आ रही डेमू ट्रेन (Demu Train) में भीषण आग लग गई है। ऐसे में अचानक आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं, ट्रेन में भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मच गई है।

डेमू ट्रेन में आग लग गई:

मिली जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह इंदौर के लिए रवाना हुई डेमू ट्रेन में अचानक आग लग गई। यात्री कुछ समझ पाते, इससे पहले ही आग फैल गई और बड़ी लपटें उठने लगी। ऐसे में तुरंत सभी यात्रियों को उतार दिया गया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। वही, प्रशासन आग बुझाने की कोशिश कर रहा है।

रेलवे के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार

सुबह 6:35 बजे पर इंदौर के लिए रवाना हुई डेमू ट्रेन सुबह सात बजे प्रीतम नगर स्टेशन पर पहुंची ही। तभी ट्रेन के दो कोच में अचानक आग लग गयी। यात्री कुछ समझ पाते, इससे पहले ही आग तेजी से फैल गई और बड़ी लपटें उठने लगी। इससे यात्री अपना सामान निकाल कर कोच से दूर जाकर खड़े हो गए।

घटना की सूचना मिलते ही मंडल रेल प्रबंधक सहित अनेक वरिष्ठ रेल अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं। ट्रेन में आग लगने से रतलाम इंदौर रेल मार्ग बाधित हो गया है। रेलवे पीआरओ ने बताया कि, ट्रेन में आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई और कुछ ही देर में आग पर काबू कर लिया गया। आग ट्रेन के जेनरेटर कोच में लगी थी।

ट्रेन के यात्रियों को रतलाम से 10 बजे रवाना होने वाली दूसरी यात्री गाड़ी से इंदौर भेजने की व्यवस्था की गई है। ट्रेन मार्ग को क्लियर कर दिया गया है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। इसकी जाँच के आदेश दे दिए गए हैं। दूसरी ओर ट्रेन में सवार अनेक यात्री पैदल ही प्रीतम नगर रेलवे स्टेशन से 6 किलोमीटर दूर फोर लेन स्थित रत्तागिरी गांव के लिए निकलने लगे ताकि वे सड़क मार्ग से अपने गंतव्य की ओर जा सके।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT