डॉ. नरोत्तम मिश्रा का बयान
डॉ. नरोत्तम मिश्रा का बयान  Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल के क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में धर्मांतरण की सूचना मिलते ही प्राथमिकी दर्ज : गृह मंत्री

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। हमेशा अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले प्रदेश गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज फिर कई मुद्दों पर बयान जारी किये हैं। कोरोना को लेकर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, प्रदेश में पिछले 24 घंटों में Corona संक्रमण के 23 नए केस आए हैं, वहीं 31 मरीज ठीक हुए हैं। वर्तमान में प्रदेश में कुल एक्टिव केस 254, संक्रमण दर 0.32% और रिकवरी रेट 98.70% है।

भोपाल के क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल की घटना को लेकर गृहमंत्री का बयान-

भोपाल के क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल की घटना को लेकर गृहमंत्री का बड़ा बयान आया। उन्होंने बताया कि, भोपाल के क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में धर्मांतरण की सूचना मिलने पर तत्काल प्राथमिकी दर्ज की गई है। खुफिया विभाग को पूरे प्रदेश में इस प्रकार की गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। भोपाल के बैरागढ़ स्थित इस स्कूल के संचालक समेत पांच लोगों पर धर्मांतरण के आरोप लगे हैं। पांचों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। राज्य के आदिवासी क्षेत्रों में भी कई बार मिशनरी संस्थाओं द्वारा धर्मांतरण के आरोप सामने आते हैं।

नरोत्तम मिश्रा ने किया ट्वीट-

धर्मांतरण मामले पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में धर्मांतरण की सूचना मिलने पर तत्काल FIR दर्ज की गई है। मध्यप्रदेश के मिशनरी स्कूलों में धर्मांतरण की गतिविधियों पर निगरानी रखने के लिए इंटेलिजेंस विभाग को निर्देश दिए गए हैं।

कांग्रेस पर साधा निशाना :

राज्य सरकार के प्रवक्ता डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बयान देते हुए कहा- पूर्व मंत्री और पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव राज्यसभा में टिकट की आस को लेकर कांग्रेस की चिंतन बैठक में तारीफों के पुल बांध रहे हैं। राहुल गांधी पर तंज कसते हुए गृहमंत्री ने कहा कि, मैंने पहले ही कहा था चिंतन शिविर नहीं है, चिंता शिविर है, जो निर्णय लिया गया है ऐसे में मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेता समाप्त हो जाएंगे, मां का कर्जा तो कोई उतार ही नहीं सकता फिर राहुल गांधी कैसे कह रहे हैं मैंने कोई पैसा नहीं लिया, राहुल गांधी का बयान पीड़ादायक है।

दिग्विजय नाम का जो रोग था उसे जनता ने वैक्सीन लगा दी थी और हर 5 साल में जनता दिग्विजय सिंह को बूस्टर डोज दे रही है।
डॉ. नरोत्तम मिश्रा

राजगढ़ की घटना पर बयान देते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, पिपलिया गांव की घटना है कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा यह घटना की गई, पुलिस वहां मौजूद थी, शादी संपन्न हो गई है, शांति व्यवस्था वहां कायम है। इधर गुना मामले पर बोले गृहमंत्री- 4 लोगों की तलाश जारी है, जल्द पुलिस को सफलता मिलेगी, कार्रवाई ऐसी होगी की नजीर बनेगी, अपराधी कोई भी हो बख्शा नहीं जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT