वल्लभ भवन की तीसरी मंजिल पर आग
वल्लभ भवन की तीसरी मंजिल पर आग Raj Express
मध्य प्रदेश

भोपाल में वल्लभ भवन की तीसरी मंजिल पर लगी भीषण आग, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स-

  • मध्यप्रदेश मंत्रालय भवन में लगी आग

  • वल्लभ भवन की तीसरी मंजिल पर धुआं उठते देखा गया

  • आग की सूचना मिलते ही पहुंची दमकल की गाड़ियां

Fire in Vallabh Bhavan : भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी की राजधानी भोपाल से बड़ी खबर सामने आ रही है यहां मप्र मंत्रालय भवन में आग लग गई है, वल्लभ भवन के गेट नंबर 1, 4, 5, 6 वीं मंजिल पर धुआं उठते देखा गया है, लोगों ने जैसे ही बिल्डिंग की खिड़की से धुआं उठता देखा, तो अफरा-तफरी मच गई। तुरंत इसकी सूचना नगर निगम के फायर कंट्रोल रूम को दी गई। आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची है।

फायर कंट्रोल रूम से चार दमकलों को भेजा गया

शनिवार सुबह वल्लभ भवन की तीसरी मंजिल पर अचानक आग लग गई, मंत्रालय की तीसरी मंजिल पर आग लगने की सूचना पर नगर निगम फायर कंट्रोल रूम से चार दमकलों को भेजा गया है, जो आग को काबू करने की कोशिश कर रही हैं। इस आग में कई सरकारी दस्तावेजों के जलकर खाक होने की आशंका है।

Fire in Vallabh Bhavan

जोन-2 DCP श्रद्धा तिवारी ने बताया- फोर्स तुरंत यहां पहुंच गई थी। जितने भी फायर ब्रिगेड हैं उनको बुला लिया गया है। दूसरी और तीसरी मंजिल की आग पर काबू पा लिया गया है, चौथे मंजिल पर आग बुझाने की कोशिश जारी है, SDRF की टीम अंदर गई हुई है, अगर अंदर कोई भी अंदर फंसा होगा तो उसको निकालने की कार्रवाई जारी है। अभी आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

CM यादव ने इस घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए जांच के आदेश दिए

इसी बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आग की इस घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं। भोपाल के वल्लभ भवन राज्य सचिवालय में आग लगने की घटना पर CM मोहन यादव ने कहा- "मेरी जानकारी में आया है कि वल्लभ भवन की पुरानी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर आग लग गई है।

कलेक्टर से मिली जानकारी के आधार पर मैंने सीएस को इसकी मॉनिटरिंग करने को कहा, घटना की विस्तृत जानकारी इकट्ठा जाए और मुझे यह भी बताया गया है कि आग पर काबू पा लिया गया है। हमने यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश जारी किए हैं कि ऐसी कोई घटना दोबारा न हो, मुझे उम्मीद है कि ऐसी कोई घटना दोबारा नहीं होगी"

मध्यप्रदेश मंत्रालय भवन में लगी आग मामले बनाई जांच कमेटी

आज 9 मार्च 2024 को वल्लभ भवन क्रमांक-1 के एक हिस्से में हुई आग लगने की घटना की विस्तृत जांच के लिए राज्य शासन द्वारा 07 सदस्यीय समिति का गठन किया गया है।

मध्यप्रदेश मंत्रालय भवन में लगी आग मामले बनाई जांच कमेटी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT