रूई गोदाम में लगी आग, बुझाने में पिता-पुत्र झुलसे
रूई गोदाम में लगी आग, बुझाने में पिता-पुत्र झुलसे Raj Express
मध्य प्रदेश

इंदौर : रूई गोदाम में लगी आग, बुझाने में पिता-पुत्र झुलसे

Author : राज एक्सप्रेस

इंदौर, मध्य प्रदेश। राजकुमार ब्रिज के पास बुधवार सुबह रुई के एक गोदाम में आग लग गई। गोदाम के ऊपर की मंजिल पर मालिक का परिवार रहता है। आसपास के लोगों ने आग लगने की सूचना दी तो परिवार ने बुझाने की कोशिश में मामूली झुलस गए। फायर ब्रिगेड ने दो घंटे मेहनत कर 40 हजार लीटर पानी डालकर आग पर काबू पाया।

फायर ब्रिगेड कंट्रोल रूम के अनुसार सुबह साढ़े छह बजे के करीब हादसे की सूचना मिलने पर एसआई संतोष दुबे के नेतृत्व में दो गाडिय़ां आग बुझाने के लिए रवाना की गई। उक्त मकान प्रवीण पिता शंकरलाल का है, जो भाईयों के साथ यहां ऊपर की मंजिल पर रहते हैं। आज सुबह किसी ने उन्हें बताया कि नीचे गोदाम से धुआं निकल रहा है, इस पर शंकरलाल और प्रवीण नीचे आए और आग बुझाने का प्रयास करने लगे, लेकिन आग भड़कती देख आसपास के लोगों ने फायर ब्रिगेड को फोन किया। आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया, लपटें तेज होने से पिता-पुत्र भीमामूली रूप से झुलस गए। वहीं पूरा परिवार भी निकलकर सड़क पर आ गया।

फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची तो आग पर काबू पाना मुश्किल हो रहा था, अधिकारियों ने तत्काल जेसीबी बुलाई। जेसीबी की मदद से रुई के गठ्ठारों को बाहर निकलवाया गया और फिर पानी डाला गया। हालांकि एक घंटे की मशक्कत के बाद आग तो काबू में आ गई, लेकिन धुंआ लगातार उठता रहा और कहीं-कहीं लपटें निकलती रहीं। दो घंटे तक फायर ब्रिगेड के कर्मचारी आग पर पानी डालते रहे। दो घंटे में करीब 40 हजार लीटर पानी की मदद से आग पर काबू पा लिया।

आग लगने का कारण अज्ञात :

गोदाम में आग लगने का कारण अज्ञात है, हालांकि आशंका है कि शार्टसर्किट से आग लगी होगी। आग से मकान के ऊपरी मंजिल पर कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन एहतियातन परिवार को बाहर निकाल लिया था। यहां से तीन गैस टंकियां भी निकाली गईं। गोदाम मालिक के अनुसार आग में कितना नुकसान हुआ है, इसका आंकलन किया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT