First Sawan Somwar
First Sawan Somwar Raj Express
मध्य प्रदेश

First Sawan Somwar: विभिन्न मंदिरों में आज होगा शिव अभिषेक, सुबह से लोगों की उमड़ रही भीड़

Deeksha Nandini

Sawan Somwar 2023: आज सावन महीने का पहला सोमवार है। सभी शिव मंदिरों में सुबह से भक्तों को तांता लगा है। सुबह से मंदिरों में हजारों श्रद्धालुओं ने भगवान शिव का जलाभिषेक किया। हर जगह, हर मंदिर आज हर-हर महादेव और बोलबम के जयघोष से गूंज रहा है। सावन के पहले सोमवार को राजधानी भोपाल के विभिन्न शिव मंदिरों में भगवान शिव का अभिषेक किया जायेगा।

इन मंदिरों में होगा शिव अभिषेक :

आज सावन के पहले सोमवार को राजधानी भोपाल के विभना मंदिरों में भगवान शिव का अभिषेक किया जायेगा। शहर के बड़वाले महादेव, मंदिर गुफा मंदिर, बिड़ला मंदिर, मंदसौर के सुप्रसिद्ध पशुपतिनाथ मंदिर, भोजपुर मंदिर सहित विभिन भगवान शिव के मंदिरो में शिव अभिषेक किया जायेगा। इसके लिए सुबह से ही मंदिरों में भक्तों की कतार लगी हुई है।

19 सालों बाद बना यह संयोग :

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सबसे प्रचलित मंदिर भोजपुर है। सावन के पहले सोमवार को सुबह से ही दर्शन और पूजन के लिए भक्तों और श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। इस बार सावन 31 अगस्त तक रहेगा। मलमास के चलते इस बार 58 दिनों को का सावन माह होगा। यह संयोग 19 वर्ष बाद बन रहा है। श्रावण मास भगवान भोलेनाथ का सबसे प्रिय माह माना गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT