मप्र विधानसभा में सोमवार को नही होगा फ्लोर टेस्ट
मप्र विधानसभा में सोमवार को नही होगा फ्लोर टेस्ट Social Media
मध्य प्रदेश

मप्र विधानसभा में सोमवार को नही होगा फ्लोर टेस्ट

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में सत्ता के संघर्ष में राजनीतिक घटना क्रम जारी है। इसी बीच विधानसभा की दैनिक कार्यसूची के अनुसार मध्यप्रदेश विधानसभा में सोमवार यानि आज फ्लोर टेस्ट नही होगा। आपको बता दें कि, इससे पहले राज्यपाल लालजी टंडन ने एक चिट्ठी लिखकर विधानसभा के अध्यक्ष एनपी प्रजापति से सोमवार को बहुमत परीक्षण कराने को कहा था।

मध्य प्रदेश में सोमवार को फ्लोर टेस्ट नहीं होगा। रविवार शाम विधानसभा की दैनिक कार्यसूची जारी की गई है। कार्यसूची के अनुसार सोमवार को सबसे पहले राज्यपाल का अभिभाषण प्रस्तावित है और बाद में उनके अभिभाषण पर कृतज्ञता ज्ञापन। कार्यसूची में फ्लोर टेस्ट का जिक्र नहीं किया गया है। इससे साफ है कि अब सोमवार को मध्य प्रदेश विधानसभा में फ्लोर टेस्ट नहीं होगा।

कार्यसूची जारी होने के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और भाजपा के वरिष्ठ विधायक नरोत्तम मिश्रा राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे हैं। मुलाकात के बाद उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि, राज्यपाल ने कल (शनिवार) अभिभाषण के बाद फ्लोर टेस्ट के आदेश दिए थे। ऐसे में हमने मांग की है कि अगर इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम काम नहीं कर रहा है तो हाथ उठाकर वोटिंग की जाए। नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि राज्यपाल ने उन्हें आश्वासन दिया है कि कोरोना की बहानेबाजी नहीं चलेगी और स्पीकर को राज्यपाल की बात माननी होगी।

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखा। पत्र में उन्होंने निर्देश दिया है कि विधानसभा में बटन दबाकर मतदान कराने की व्यवस्था नहीं है। अतः मध्य प्रदेश राज्य की धारा 10 वीं अनुसूची के तहत आदेशित किया जाता है कि विश्वास मत के मतदान की प्रक्रिया हाथ उठाकर संचालित कराई जाए।

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखा।

इस इस बीच गुरुग्राम के ITC ग्रांड भारत होटल में ठहरे सभी बीजेपी विधायक दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच गए हैं। ये सभी आज रात भोपाल के लिए उड़ान भरेंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT