Fire in Jabalpur Hospital
Fire in Jabalpur Hospital Social Media
मध्य प्रदेश

Follow Up: जबलपुर अस्पताल के डायरेक्टर्स के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज, मैनेजर हिरासत में

Priyanka Yadav

Fire in Jabalpur Hospital: जबलपुर के न्यू लाइफ मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल में कल बड़ा हादसा हुआ है। अस्पताल मे शॉर्ट सर्किट के बाद लगी भीषण आग में करीब 8 मरीजों की मौत और करीबन 10 से ज्यादा मरीज गंभीर रूप से घायल हुए है। बता दें, इस हादसे के बाद अस्पताल के डायरेक्टर्स के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

मैनेजर हिरासत में :

जबलपुर अस्पताल में आग दुर्घटना मामले में अस्पताल के डायरेक्टर्स और मैनेजर के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। वहीं मैनेजर को हिरासत में लिया गया है।पुलिस ने हादसे के प्रत्यक्षदर्शियों के बयानों के आधार पर FIR दर्ज की है। इधर इस घटना के बाद पुलिस ने अस्पताल को बैरिकेडिंग कर सील कर दिया है। यहां किसी को भी भीतर आने जाने की इजाजत नहीं है।

इस घटना को लेकर यह बात जरुर सामने आई है कि कहीं न कहीं अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के चलते इतना बड़ा अग्रि हादसा हुआ है, ऐसे में अस्पताल के डायरेक्टर सुरेश पटैल, निशिन गुप्ता सहित अन्य पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज हुआ है, जिन्होने अस्पताल में आपातकालीन सुविधाएं पर्याप्त नहीं रखी, जिसके चलते इतना बड़ा अग्रि हादसा हो गया। वही लोगों का यहां तक कहना है कि, अस्पताल मेें आग बुझाने के यंत्रों की पर्याप्त व्यवस्था नहीं थी, जिसके चलते मरीजों की मौत हुई है।

लापरवाही को लेकर पहले भी सुर्खियों में रहा न्यू लाइफ मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल :

आपको बताते चलें कि, जबलपुर का न्यू लाइफ मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल हमेशा विवादो में रहा है, अग्निकांड की घटना से पहले यह अस्पताल कोरोना संक्रमणकाल के दौरान भी सुर्खियों में आया था।रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में भी न्यू लाइफ मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल का नाम सामने आया था, जिसके बाद पुलिस ने जांच में न्यू लाइफ मेडिसिटी हॉस्पिटल के कर्मी को गिरफ्तार किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT