संक्रमण की बढ़ती रफ्तार पर पूर्व CM नाथ ने जताई चिंता
संक्रमण की बढ़ती रफ्तार पर पूर्व CM नाथ ने जताई चिंता Social Media
मध्य प्रदेश

संक्रमण की बढ़ती रफ्तार पर पूर्व CM नाथ ने जताई चिंता, कही ये बात

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लॉकडाउन 4.0 की समाप्ति पर रविवार को जारी अपने एक बयान में मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के आज भी निरंतर सामने आ रहे मामलों को चिंताजनक बताते हुए कहा कि लॉकडाउन के 67 दिन बीत जाने के बाद भी आज भी प्रदेश की स्थिति कोरोना के मामले में भयावह बनी हुई है।

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितो का आंकड़ा बढ़कर 8000 के करीब पहुंच चुका है व मौतों का आंकड़ा 350 के करीब पहुंच चुका है। मध्यप्रदेश कोरोना संक्रमण को लेकर देश में चौथे स्थान पर पहुंच चुका है व मौतों के आंकड़े को लेकर देश में तीसरे स्थान पर पहुंच चुका है। आज प्रदेश के 51 जिले कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं और अब संक्रमण शहरों से गांव की ओर तेज़ी से बढ़ रहा है।

साथ ही कहा, प्रदेश के इंदौर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3500 के करीब पहुंच चुका है और 132 लोगों की अभी तक मृत्यु हो चुकी है। वहीं प्रदेश के भोपाल में संक्रमितों का आंकड़ा 1500 पार कर चुका है और 56 लोगों की अभी तक मृत्यु हो चुकी है। प्रदेश के कई शहर अभी भी कोरोना के हॉटस्पॉट बने हुए हैं। कोरोना को लेकर वर्तमान सरकार द्वारा नित नए निर्णय लिए जा रहे हैं लेकिन स्थिति नियंत्रण से पूरी तरह से बाहर आज भी बनी हुई है।

लॉकडाउन 4.0 की समाप्ति पर भले कई क्षेत्रों को , कई आर्थिक गतिविधियों को खोलने का निर्णय लिया जा रहा है लेकिन इसके बाद कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिये सरकार की क्या तैयारियाँ है, क्या उपाय है, यह अभी भी किसी को पता नहीं है। इस समय पूरी सरकार जनता को अपने हाल पर छोड़, आगामी आने वाले उपचुनावों को जीतने की रणनीति बनाने में लगी हुई है , सारे फैसले व निर्णय उसी हिसाब से लिए जा रहे हैं ।

कोरोना प्रभावित इलाकों में राहत के काम करने की बजाय व इनकी सुध लेने की बजाय, उपचुनाव वाले क्षेत्रों में चुनाव जीतने पर पूरा फ़ोकस किया जा रहा है। कोरोना के संक्रमण को रोकने को लेकर अब और सावधानी बरतने की आवश्यकता है, इसको लेकर ठोस कार्ययोजना बनाने की आवश्यकता है। सरकार को प्राथमिकता से अब इस दिशा में ध्यान देना चाहिये।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT