Former Chief Minister Shivraj Singh Chauhan
Former Chief Minister Shivraj Singh Chauhan RE - Bhopal
मध्य प्रदेश

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नए सीएम मोहन यादव से मांगी जमीन, चौहान जारी रखना चाहते हैं यह काम

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • शिवराज सिंह चौहान ने कई हजारों पौधे लगाए हैं।

  • शिवराज ने अमरकंटक में पहला पौधा लगाया था।

  • मुख्यमंत्री रहते हुए हर रोज एक पौधा लगाते थे शिवराज।

भोपाल, मध्यप्रदेश। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नए सीएम मोहन यादव से जमीन मांगी है। मुख्यमंत्री रहते हुए शिवराज सिंह चौहान हर रोज एक पौधा लगाते रहे। इस काम को जारी रखने के लिए उन्होंने मध्यप्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव से जमीन उपलब्ध कराने का निवेदन किया है।

शिवराज सिंह चौहान ने 19 फरवरी साल 2021 में पौधरोपण की शुरुआत की थी। उन्होंने नर्मदा जयंती के दिन अमरकंटक में पहला पौधा लगाया था। वे हर रोज एक पौधा लगाते रहे हैं। मुख्यमंत्री रहते हुए शिवराज सिंह चौहान 2 हजार से भी ज्यादा पौधे लगा चुके हैं। मंगलवार को मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि, पर्यावरण का हमारी जिंदगी में बहुत महत्त्व है। इसलिए मैंने "मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव से निवेदन किया है कि, मुझे पौधे लगाने के लिए जगह मिलती रहे। ताकि ये कार्य मैं जारी रख सकूँ।"

चौहान ने आगे कहा, मैं अपनी पूरी क्षमताओं से प्रदेश की जनता की सेवा की। अंधेरों के घेरों से निकलकर हमने विकास किया। कपड़े वाली आईटीआई से हमने ग्लोबल स्किल पार्क तक का सफर किया। महिला सशक्तिकरण मेरे लिए वोट का जरिया नहीं था। ये मेरे अंदर स्वयं निकली। जब मैं कुछ नहीं था तब भी बेटियों की शादियां कराया करता था। लाड़ली लक्ष्मी योजना, 50 प्रतिशत आरक्षण, कन्या विवाह जैसी योजनाओं से महिला सशक्त हुईं हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT